Home » अजब गजब » moradabad garibrath express train lost on railway track in ghaziabad its running on wrong track half an hour to aligarh route
 

रेलवे की लापरवाही से गायब हुई गरीब रथ, मची अफरा-तफरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2018, 15:42 IST

भारतीय रेलवे दुनिया के चार सबसे बड़े नेटवर्क में शामिल है. दुनिया में बड़े नेटवर्क के साथ ही इसे गलतियों के लिये भी जाना जाता है. आए दिन रेलवे में ऐसी अजीबो गरीब लापरवाही होती हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल है. रेलवे की लापरवाही से इस बार तो एक ट्रेन ही गायब हो गई. जिससे रेलवे में हड़कंप मच गया. लेकिन गनीमत रही कि समय रहते ट्रेन का पता चल गया वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

ये भी पढ़ें- ये है एशिया का सबसे धनी गांव जहां के लोग रातोंरात बन गए करोड़पति

दरअसल, गाजियाबाद में एक ट्रेन अचानक गायब हो गई. ये ट्रेन अमृतसर से सरहसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन थी. ट्रेन के गायब होने की खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. बतादें कि इस ट्रेन को मुरादाबाद को मुरादाबाद की तरफ जाना था, लेकिन गलती से ये ट्रेन अलीगढ़ के रूप पर चली गई. उसके बाद डेढ़ घंटे तक ट्रेन अलीगढ़ की ओर दौड़ती रही. अचानक ड्राइवर को महसूस हुआ कि वह ट्रेन गलत दिशा में ले जा रहा है. उसके बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया.

मीडिया में आ रहीं खबरों के मुताबित ये ट्रेन दिल्ली से दोपहर में रवाना हुई थी. लगभग डेढ़ बजे ये ट्रेन गाजियाबाद से गुजर गई. वैसे इस ट्रेन को मुरादाबाद होते हुए जाना था. लेकिन रेलवे की गलती से ट्रेन अलीगढ़ रूप पर चली गई. हालांकि, वक्त रहते ड्राइवर ने इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी. आनन-फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गये और ट्रेन को वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया.

इसके बाद इस ट्रेन को मुरादाबाद की ओर रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि ट्रेन की गति कम थी इसीलिए ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया. बरना बड़ा हादसा हो सकता था. रेलवे की इस गलती से यात्री तो सहम ही गये वहीं रेलवे के अधिकारियों के जान भी आभत में आ गई. अब रेलवे इस घटना की जांच कर रही है. जिससे इसके जिम्मेदार कर्मचारिओं के सजा दी जा सके.

First published: 15 February 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी