Home » अजब गजब » Most Beautiful Persian princess of Qajar who rejected 13 mens and men committed suicide
 

इस राजकुमारी की खूबसूरती की दुनिया थी कायल, उसे पाने की चाहत में 13 लोगों ने कर ली आत्महत्या, देखें तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 16:11 IST

आजकल लोग सुदंरता को लड़कियों के फिगर से आंकते हैं लेकिन पहले के जमाने में सुदंरता को दिल और मन की आंखों से देखा जाता था. जब बात सुदंरता की हो चली है तो हम आपको आज एक ऐसी सुंदर रानी की कहानी बताने जा रहे है जो कि 14वीं शताब्दी में बेहद खूबसूरत थी. ये राजकुमारी इतनी सुंदर थीं कि इनको पाने के लिए पुरुषों की लंबी लाइन लगी हुई थी. इतना ही नहीं इस इस हुस्न परी के लिए 13 पुरुषों ने आत्महत्या कर ली थी. इनका नाम था हसीन मल्लिका.

World Cancer Day: आयुष्मान खुराना ने वाइफ ताहिरा की तस्वीर की शेयर और कही दिल को छू लेने वाली बात

 

ये राजकुमारी थी कजर की जहां उन्हें सुदंरता की देवी माना जाता था लेकिन सच्चाई ये थी कि ये बिल्कुल भी खूबसूरत नहीं थी. उनका बस परिवार काफी अमीर थी और वह गोरी थी. इस राजकुमारी के गोरी होने और उस जमाने में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे होने की वजह से इस पर सभी पुरुष फिदा थे.

सलमान खान ने जेल में गुजारी थी ऐसी भयावह रातें, पापा सलीम ने किया बड़ा खुलासा और बताया '343' कनेक्शन

तेहरान में जन्मी कजर की राजकुमारी बड़ी होकर अपने जीवन में एक ऐसा समय बिताएगी जब 145 पुरुष विवाह के लिए उसका हाथ मांगेंगे. उस लाइन मे कुछ पुरुष ऐसे भी थे जिन्होंने राजकुमारी द्वारा ठुकराने के बाद अंहकार के चलते आत्महत्या कर ली थी.

World Cancer Day: आयुष्मान खुराना ने वाइफ ताहिरा की तस्वीर की शेयर और कही दिल को छू लेने वाली बात

तो वहीं राजकुमारी ने अपने प्रेमी फारसी राजा नासिर अल-दीन शाह से शादी की थी और उनके दो बेटे और बेटियां भी थी लेकिन कुछ वक्त बाद राजकुमारी का तलाक हो गया था. राजा नासिर ने 47 सालों तक ईरान पर शासन किया था और उनकी 84 पत्नियां थीं.

First published: 4 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी