Home » अजब गजब » Most Haunted House In Spain With A Terrifyingly Gruesome Story Name Casa Encantada
 

इस डरावनी हवेली से आज भी आती हैं लड़कियों की दिल दहलाने वाली चीखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 10:17 IST

दुनियाभर में सैकड़ों भूतिया इमारतें हैं जिनके बारे में तमाम कहानियां भी सुनने को मिलती रहती हैंऐसी ही एक इमारत है स्पेन में जिसे प्रेतवाधित घर यानि हॉन्टेड हाउस कहा जाता हैइस घर की कहानी बेहत ही डरावनी हैजिसे सुनकर किसी की भी रुह कांप जाएंबता दें कि इस हांटेड हाउस को कोर्टीजो जुराडो के नाम से भी जाना जाता है.

इस घर को स्पेन के एंडलुसिया के सबसे धनी परिवारों में से एक मैलागा ने खरीदा और फिर बनाया थाइस घर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि इस भयावह घर को एक भव्य कृषि उद्यम बनाने की योजना के लिए खरीदा गया थाकासा एनकांटडा की कहानी 1850 में शुरू होती हैतभी से इस रहस्यमयी घर में सायों को चारों ओर घूमते देखा जाने लगा था.

कहा जाता है कि कमरे में रोशनी दिखाई देती थी और गायब हो जाती थीबताया जाता है कि इस घर में चीजें अपने आप हिलने-डुलने लगती थींउसके बाद अचानक से अजीब सी चीख सुनाई देने लगती थीऐसा बताया जाता है कि इस घर के अंदर कुछ लोगों को गंभीर अपराध और यातनाएं दी गई थींक्योंकि ये डरावना घर काफी समय पहले बनाया गया था.

साल 1925 में जुराडो परिवार ने इस संपत्ति को खरीद लिया और इसमें होने वाली डरावनी और असाधारण गतिविधियों के लिए ये इमारत स्पेन की सबसे डरावनी हवेली के रूप में जानी जाने लगी.

हालांकिकासा एनकांटडा के पीछे की कहानी हेरेडिया परिवार के समय से ही चली आ रही हैऐसा माना जाता है कि ये परिवार दूसरे अमीर परिवारों के साथ मिलकर 18 से 21 साल की लड़कियों का अपहरण किया करते थे.

इसके बाद पीड़ितों के साथ दुष्कर्म और हत्या कर उन्हें हवेली में ही दफना दिया जाता थाउस समय कई लड़कियां गायब हुईंलेकिन कोई भी साबित नहीं कर पाया कि इस अपराध के पीछे हेरेडिया परिवार का हाथ था.

बताया जाता है कि आज भी इस घर से हर रात चीखें सुनाई देती हैकहा जाता है कि ये चीखें उन्ही लड़कियों की होती है जिनकी इस घर में हत्या की गई थी और अब वो इंसाफ के लिए चिल्लाती हैं.

ये भी पढ़ें- रातोंरात गायब हो गया था ये गांव, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

First published: 2 January 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी