Home » अजब गजब » Most Haunted Roads In India You Should Not Drive On At Any Cost
 

ये हैं इंडिया के सबसे खतरनाक रोड, जहां ड्राइवर को जान हथेली पर लेकर चलना पड़ता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 11:18 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अगर आपको घूमने-फिरने का शौक है तो देश के ऐसे हाइवे और रोड के बारे में जानना आपके लिए फायदेमंद हो सकता हैं. क्योंकि देश के कुछ हाइवेज को भूतिया माना जाता है. जहां जाना खतरे से खाली नहीं माना जाता. हालांकि इन हाइवेज पर जाने का खतरा सिर्फ रात में होता है. इन डरावने हाइवेज के बारे में तमाम ऐसी कहानियां प्रचलित हैं जिन्हें सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. आज हम आपको देश के ऐसे ही कुछ हाइवेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूतिया या हॉन्टेड माना जाता है.

रांची-जमशेदपुर NH-33 

यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे है, जहां हादसे स्वाभाविक कम अस्वाभाविक रूप से ज्यादा होते हैं. सीधे शब्दों में कहें तो इस रास्ते पर भूत की वजह से ज्यादा हादसे होते हैं. इस हाईवे को पार करने में लोग इसलिए भी डरते हैं क्योंकि इसके दोनों कोनों पर मंदिर हैं. ऐसी मान्यता है कि मंदिर में पूजा किए बिना निकलने वाले लोगों को भूत परेशान करते हैं, जिसके नतीजतन हादसे होते हैं. इस हाइवे से गुजरने वाले अधिकांश ड्राइवर्स सफेद साड़ी पहनी एक लंबी औरत देखने का दावा करते हैं.

 

मार्वे-मड आइलैंड रोड

मुंबई का मड आइलैंड जितना खूबसूरत है, उस तक पहुंचने का रास्ता उतना ही डरावना. यह रास्ता काफी संकरा है और सुनसान भी. ड्राइवरों ने बताया है कि उन्हें इस रास्ते पर रात में एक शादी का जोड़ा पहने महिला दिखाई देती है, जिसके साथ कुछ डरावनी आवाज़ें भी सुनाई देती हैं.

स्टेट हाइवे-49

इस हाइवे को ईस्ट कोस्ट रोड भी कहा जाता है. जो की पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है, चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता भूत की वजह से काफी डरावना है, खासकर रात में. कुछ ड्राइवरों का मानना है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है, जिससे उनका ध्यान टूट जाता है और एक्सीडेंट हो जाता है. यही नहीं औरत दिखने के बाद ही ड्राइवरों को महसूस होता है कि रात का तापमान अचानक गिर रहा है और रोड भी सिकुड़ रही है. कई लोग ये भी बताते हैं कि जब सफेद साड़ी वाली औरत दिखती है, तो रीढ़ की हड्डी के नीचे कंपन महसूस होता है.

प्रतीकात्मक फोटो

कसारा घाटः मुंबई-नासिक हाईवे

मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट डरावना है, क्योंकि यहां भूत दिखने और अहसास होने के कई किस्से सामने आ चुके हैं. कभी किसी को बिना सिर की बुजुर्ग महिला दिखती है, तो किसी को पेड़ पर बैठा हुआ बुजुर्ग. सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने से रात के वक्त यह रास्ता बेहद डरावना हो जाता है.

प्रतीकात्मक फोटो

कशेदी घाट- मुंबई-गोआ हाईवे

यह इलाका भी काफी डरावना है. यहां अब सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ट्रक का गिरना, बस पलट जाना और लोगों की मौत होना आम हो गया है. जो लोग जिंदा बच गए या किसी तरह बच कर निकल गए, वे बताते हैं कि रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आ जाता है और गाड़ी रोकने का इशारा करता है, जिससे संतुलन बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है. जो ड्राइवर नहीं रुकते उनका एक्सीडेंट हो जाता है.

ये भी पढ़ें- Video: ये शख्स सुई से वो करता है जो लोग हथोड़े से नहीं कर पाते हैं

First published: 17 July 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी