Home » अजब गजब » Mother plans to turn her breast milk into jewellery for remember that time
 

ब्रेस्ट फीडिंग की यादों को संजोकर रखना चाहती थी मां, किया कुछ ऐसा काम जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 14:12 IST

हर मां चाहती है कि वह अपने छोटे बच्चों से जुड़ी हर याद को संजोकर रख ले. जिसके लिए वह तमाम तस्वीरें खिंचवाती है या फिर उनके बचपन के वीडियो बनवाती है. जिन्हें वो बच्चों के बड़े होने पर उन्हें दिखा सके और उन्हें अहसास करा सके कि बचपन में वो अपनी मां को कितना परेशान किया करते थे. कितनी शरारत किया करते थे. निकोलस नाम की एक महिला ने अपने बच्चे की यादों को संजोकर रखने के लिए दूसरों से कुछ अलग ही किया.

दरअसल, ये महिला अपने बच्चे को स्तनपान कराने वाले दूध को ताउम्र संजोकर रखना चाहती थी. इसके लिए निकोलस ने अपने बच्चे को स्तनपान करवाने वाले क्षणों को यादगार बनाने फैसला किया. उसके बाद निकोलस अपने ब्रेस्ट मिल्क से अपने लिए रिंग बनवाया और उसे यादगार स्मृति के रूप में अपने पास रख लिया.

ये बात आपको परेशान कर सकती है कि आखिर दूध से ज्वैलरी बनेगी कैसे. बता दें कि कुछ देशों में मां के दूध से ज्वैलरी तैयारी की जा रही है. इस ज्वैलरी को 'मम्मी ज्वैलरी' का नाम दिया गया है. फिलहाल इस तरह की ज्वैलरी कैलिफोर्निया के हेंडमेड मार्केट एटसी में देखने को मिलती है.

यही नहीं इस ज्वैलरी के कई डिजाइन भी बनाए जा रहे हैं. भारत में भी इस ज्वैलरी का कई जगह निर्माण किया जा रहा है. मम्मी ज्वैलरी बनवाने का फैसला लेने के बाद निकोलस ने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया कि उन्हें 3 रिंग के डिजाइन पसंद आए हैं और वह जल्द ही इसे बनवाने वाली हैं. निकोलस की इस पोस्ट पर यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक सीरियल किलर, पांच साल 300 लोगों को उतारा था मौत के घाट

First published: 14 May 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी