Home » अजब गजब » Muant Calf Born With Two Heads And Four Eyes in Chinese Village
 

यहां पैदा हुआ दो मुंह और चार आंखों वाला चमत्कारी बछड़ा, देखने के लिए उमड़े लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 13:58 IST

कई बार हमारे आसपास कुछ ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो समाज में कोतूहल का विषय बन जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक गांव में हुुआ. जब एक गाय ने दो मुंह वाले बछड़े को जन्म दिया. यही नहीं इस बछड़े के दो मुंह के साथ-साथ चार आंखें भी हैं. जिस किसान की गाय ने इस बछड़े को जन्म दिया है उसके यहां देखने वालों की भीड़ लग गई. आसपास के गांव के लोग भी इस बढ़ते को देखने के लिए किसान के घर पहुंचने लगे.

लोग ये देखकर सबसे ज्यादा हैरान है कि ये बछड़ा अपने दोनों मुंह से खा-पी भी रहा है. ये अनोखा बछड़ा चीन के शन्शी प्रांत के डोंग्गू गांव में पैदा हुआ है. वहीं इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि मां के गर्भ के दौरान जेनेटिक म्यूटेशन (आनुवांशिक उत्परिवर्तन) की वजह से ऐसा हो जाता है.

वहीं किसान का कहना है कि गाय के बाकी बछड़े स्वस्थ हैं. उनसे करीब 53-62 हजार तक की कमाई हो जाती है. ये दो मुंह वाला बछड़ा भी स्वस्थ है, मगर वह अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा है. डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसे जीव ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पाते हैं.

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी गाय ने इस तरह के बछड़े को जन्म दिया हो, इससे पहले पोलैंड में भी एक गाय ने दो मुंह वाले बछड़े को जन्म दिया था. मगर कुछ ही दिन में उसकी मौत हो गई थी. जिस गाय ने दो मुंह वाले बछड़े को जन्म दिया थी. उसका पहला बच्चा भी विचित्र था. उसके अंग शरीर के बाहर थे और वह भी जन्म के कुछ ही घंटे में मर गया.

ये भी पढ़ें- फ्रेंडशिप निभाने के लिए पापा की तिजोरी से बेटे ने चुराए 60 लाख रुपये, दोस्तों में बांटे 45 लाख

First published: 12 August 2018, 13:58 IST
 
अगली कहानी