Home » अजब गजब » Mumbai: Owner of travel agency did not pay money, driver fire 5 buses worth 3 crore rupees
 

ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने नहीं दिए पैसे, ड्राइवर ने 3 करोड़ की 5 बसों को आग लगाकर जला दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2021, 18:58 IST

Mumbai Bus Fire: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक ट्रैवल एजेंसी के मालिक को अपने बस ड्राइवर को पैसा न देना काफी भारी पड़ गया. गुस्साए ड्राइवर ने एजेंसी की पांच बसों को आग के हवाले कर दिया. इन बसों की कीमत 3 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. ट्रैवल एजेंसी के मालिक से नाराज होकर ड्राइवर ने पांच बसों में आग लगाई.

मुंबई पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान 24 साल के अजय सारस्वत के रूप में हुई है. पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की पांच बसें एक महीने के अंदर जल गईं. 24 दिसंबर 2020 को पहली बस जलाई गई थी. इस दौरान तीन बसें जल गई थीं.

वहीं दूसरी बार 21 जनवरी 2021 को एक साथ दो बसें जलकर राख हो गईं. एक ही ट्रैवल एजेंसी में आग लगने की लगातार हुई दो घटनाओं ने हर किसी को हैरान कर दिया. इसके बाद मालिक को शक हुआ और उसने पुलिस को सूचना दी. पुलिस को भी इन दो घटनाओं पर शक हुआ कि आखिर आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की ही बसों में क्यों आग लग रही है?

दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले खान मार्केट के पास लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, 6 लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

इसके बाद पुलिस ने जांच बिठाई. पुलिस द्वारा जांच के दौरान एजेंसी ने बताया कि बसों की बैटरी रिपेयर का इन दिनों काम चल  रहा है. हो सकता है कि इस वजह से बसों में आग लग रही हो. लेकिन पुलिस को जांच के दौरान कोई सुराग हाथ नहीं लगा. फिर ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने एक ड्राइवर पर शक जताया.

मालिक ने पुलिस को बताया कि पैसों को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया था. ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने पुलिस को बताया कि कोरोना के समय अजय सारस्वत नामक ड्राइवर को उन्होंने गोवा में बस एक्सीडेंट के बाद हटा दिया था. इसमें बस को काफी नुकसान हुआ था.

ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने इसकी वजह से गुस्से में आकर अजय के कुछ बकाया पैसे का भुगतान नहीं किया था. इस पैसे को लेकर दोनों के बीच बहुत ज्यादा कहा-सुनी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने अजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. अजय ने पुलिस को बताया कि वो माचिस के बस के पर्दों को जलाता था, जिससे पूरी बस आग पकड़ लेती थी.

अयोध्या: 26 जनवरी को होगा मस्जिद का शिलान्यास, राम जन्मभूमि के बदले मिली है जमीन

रांची के RIMS से लाकर AIIMS के CCU वार्ड में रखे गए हैं लालू यादव, 18 गंंभीर बीमारियों से हैं परेशान

First published: 24 January 2021, 18:58 IST
 
अगली कहानी