Home » अजब गजब » Mustache princess qajar story 13 men killed themselves for her love
 

मूंछों वाली राजकुमारी, जिसकी खूबसूरती पर मरती थी दुनिया, 13 लोगों ने की थी आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2019, 13:10 IST

अगर हम आज के दौर में किसी खूबसूरत लड़की के बारे में पूछेंगे, तो आप कहेंगे कि जो देखने में स्लिम, चेहरा बेदाग और काफी गोरी हो वही खूबसूरत लड़की होती है. लेकिन 19वीं सदी में ऐसा नहीं था. आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी कि उस दौर में मोटा होना ही खूबसूरती होती थी. उस दौर में ईरान की राजकुमारी की सुंदरता के किस्से चारो ओर फैले थे. इनकी खूबसूरती के किस्से आज भी याद किए जाते हैं.

बताया जाता है कि ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना ने अपनी सुंदरता के सभी मानकों को तोड़ दिया था. सुल्ताना के चेहरे पर घनी मोटी आईब्रो और मूंछें हुआ करती थीं. इतना ही नहीं वे काफी मोटी थी, जो उस दौर में काफी सुंदर माना जाता था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस दौर में कई ऐसे युवा थे, जिन्होंने राजकुमारी के साथ विवाह करने का प्रस्ताव रखा था. हालांकि, इन लोगों द्वारा दिए गए प्रस्ताव को राजकुमारी ने ठुकरा दिए. बताया जाता है कि इस बात से आहत होकर 13 युवाओं ने आत्महत्या कर ली थी.

दरअसल, राजकुमारी ने इन प्रस्तावों को इसलिए ठुकराने क्योंकि उनकी पहले से ही अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से निकाह हो चुका था. इस शादी में उनके चार बच्चे थे, जिसमें दो बेटियां और दो बेटे थे. हालांकि, बाद में राजकुमारी का तलाक हो गया.

इसके साथ ही ये भी दावा किया जाता है कि राजकुमारी के दूसरों के साथ कई अफेयर भी थे, जिसमें से गुलाम अली खान अजीजी अल सुल्तान और ईरानी कवि आरिफ काजविनी को प्रमुख माना जाता है.

सांप से बुजुर्ग ने लिया बदला, डसने पर उसे भी दांत से चबा डाला फिर...

First published: 18 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी