Home » अजब गजब » Mysterious Crop Circle Forest in Japan Is the Result of a 50 Year Old Experiment
 

वैज्ञानिकों ने 50 साल पहले उगाया था ये जंगल, अब यहां जाने के नाम से थर-थर कांपते हैं लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 11:11 IST

दुनिया में रहस्यों की कमी नहीं है इनमें भी कुछ तो ऐसे हैं जिनके बारे में आज तक कोई जान नहीं पाया. आज हम आपको बताने जा रहे हैं जापान के एक ऐसे जंगल के बारे में जहां जाने से हर कोई कतराता है. इस जंगल में कुछ ऐसा खास है जो इसे दुनिया के सभी जंगलों से अलग करता है.

दरअसल, यह जंगल जापान के मियाजाकी प्रीफेक्चर में स्थित निचिनन सिटी के पास में हैं. इस जंगल की सबसे अजीब बात यह है कि इसे ऊंचाई से देखने पर ऐसा लगता है कि मानो यहां पर कोई युएफओ यानि एलियन उतरा हो. इस जंगल के पेड़ किसी घेरे में मौजूद हैं और चक्र जैसी आकृति का निर्माण करते हैं. अगर कोई फ्लाइट या हेलीकॉप्टर से जा रहा हो तो उसे इस जंगल की आकृति थोड़ा चौंका सकती है.

बता दें कि ये जंगली प्राकृतिक नहीं है बल्कि इसे वैज्ञानिकों के एक एक्सपेरिमेंट के तरह पैदा किया है. इस जंगल की खास बात ये हैं कि यह एक्सपेरिमेंट अभी हाल फिलहाल में नहीं किया गया बल्कि 50 साल पहले वैज्ञानिकों की एक टीम ने इस एक्सपेरिमेंट को अंजाम दिया था. जिसके बाद यहां पर घुमावदार आकृति में पेड़ उगने लगे.

बता दें कि इस प्रोजेक्ट का नाम 'एक्सपेरिमेंटल फॉरेस्ट्री' रखा गया था. इस एक्सपेरिमेंट का मकसद पेड़ों की दूरी के आधार पर उनके विकास को समझना था. जब ये एक्सपेरिमेंट शुरू किया गया तो वैज्ञानिकों ने 10 गोलाकार पंक्तियों में देवदार के पेड़ लगाए. जिसका नतीजा आज देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें- जंगल में कुत्तों को घुमाने ले गई थे ये महिला, तस्वीरों में कैद हुई ऐसी आकृति देखकर निकल गई चीख

ये भी पढ़ें- कंपनी ने लड़की के इस खास अंग की 9 करोड़ रुपये लगाई कीमत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 29 December 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी