Home » अजब गजब » Mysterious Disappearing of a Train in a Tunnel in Italy
 

सुरंग में घुसते ही गायब हो गई थी ये ट्रेन, आजतक नहीं चला यात्रियों का पता

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 11:22 IST

दुनिया में कई बार ऐसी रहस्यमी घटनाएं होती हैं जिनके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसी ही एक घटना हुई 1911 में जब एक ट्रेन एक सुरंग में घुसते ही लापता हो गई. जिसके बारे में आजतक कुछ पता नहीं चला. इस ट्रेन में 106 लोग भी सवार थे. ट्रेन के साथ ये लोग भी लापता हो गए. जिन्हें आजतक खोजा नहीं जा सका.

दरअसल, ये घटना रोम की है. साल 1911 में जेनेटी नाम की एक ट्रेन रोमन स्टेशन से रवाना हुई थी. इस बीच ट्रेन को एक सुरंग से होकर गुजरना था, लेकिन यह ट्रेन जैसे ही सुरंग में घुसी, वो अचानक गायब हो गई. इस दौरान ट्रेन की खूब खोजबीन की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. यहां तक कि इस ट्रेन के बारे में आजतक कुछ पता नहीं चला.

हालांकि कुछ समय बाद उसी ट्रेन में सवार दो लोग सुरंग के बाहर मिले थे. उन्होंने एक ऐसी हैरतअंगेज घटना बताई कि जिसे सुनकर सभी दंग रह गए. उनका कहना था कि जैसे ही ट्रेन सुरंग के पास आई, वहां से एक रहस्यमयी धुंआ निकल रहा था. इसको देखकर वो काफी घबरा गए और ट्रेन से कूद गए. इसके बाद ट्रेन सुरंग में घुसी और वो वापस कभी नहीं निकली.

इस रहस्यमयी घटना के बारे में कहा जाता है कि यह ट्रेन अपने समय से 71 साल पीछे यानि कि भूतकाल में चली गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ट्रेन सन् 1840 में मेक्सिको में पहुंच गई थी. इसीलिए इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता है. मेक्सिको की एक डॉक्टर ने दावा किया था कि वो जिस अस्पताल में काम करती है, वहां रहस्यमयी तरीके से 104 लोगों को भर्ती कराया गया था. लेकिन वो सभी पागल हो गए थे.

हालांकि वो इतना जरूर बता पा रहे थे कि वो ट्रेन से यहां तक आए हैं, लेकिन सबसे हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय कोई भी ऐसी ट्रेन नहीं बनी थी, जो रोम से सीधे मेक्सिको तक जाए. हैरान करने वाली एक बात और थी कि इन लोगों के मेक्सिको आने का कोई रिकॉर्ड भी मौजूद नहीं था.

इसीलिए ये अजीबो-गरीब घटना आजतक पूरी दुनिया के लिए रहस्य ही बनी हुई है. हालांकि उससे भी बड़ा रहस्य ये है कि इटली, रूस, जर्मनी और रोमानिया के कई हिस्सों में इस ट्रेन को देखे जाने का दावा किया जा चुका है. हर बार जिस ट्रेन को देखे जाने का लोगों ने जिक्र किया, वो ठीक वैसी ही थी जैसी ट्रेन 1911 में गायब हुई थी.

ये भी पढ़ें- पुरुषों के लिए नरक के समान है ये देश, बिना इजाजत कुर्सी पर भी नहीं बैठ सकते मर्द

First published: 3 December 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी