Home » अजब गजब » Mysterious Gian Sea Monster Covered In Hair With Long Tentacle On Sea Beach In Russia
 

समुद्र किनारे मिला ऐसा खतरनाक रहस्यमयी जीव, देखकर लोगों की निकल गई चीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 15:39 IST

रूस के समुद्र तट पर लोगों ने एक ऐसे खतरनाक जीव को देखा जिसे पहले कभी नहीं देखा गया. ये जीव इतना बड़ा था कि लोगों इसे देखकर डर गए. हालांकि ये जीव जीवित नहीं था बल्कि उसका शव था. इस जीव का शव कामचटका प्रायद्वीप में प्रशांत महासागर के तट पर पखाची में एक गांव के नजदीक मिला.

रहस्यमयी जीव के मिलने की खबर सुनते ही देखने वालों की भीड़ जुट गई. ये जीव इतना बड़ा था कि लोग इसे देखकर डर गए. लेकिन कोई इस जीव को पहचान नहीं सका. इससे पहले इस इलाके में ऐसा जीव किसी ने नहीं देखा. ये तीन लोगों के शरीर से भी लंबा था. इसकी एक पूंछ थी और इसका ये चाक के रंग के बालों से ढका हुआ था. लेकिन इसकी ना तो सिर था और ना ही आंखें.

साइबेरिया टाइम्स के मुताबिक, ये रहस्यमयी जीव इतना भारी था कि लोग इसे उठा तक नहीं सके. स्वेतलाना डायडेंको नाम के एक प्रयक्षदर्शी ने इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की है. स्वेतलाना ने कहा कि ये मेरे लिए एक अद्भुत नजारा था. क्योंकि ये प्राणी ट्यूबलर फर से ढका हुआ था. जो फर की तरह दिखता है. उन्होंने बताया कि यकीनन ये एक अजीब सा दिखने वाला प्राणी है.

इस रहस्यमयी प्राणी के मिलने के बाद लोगों ने गूगल पर सर्च किया कि ये कौन सा प्राणी है. लेकिन लोगों को इसके बारे में कुछ पता नहीं चला. लोगों का मानना है कि ये कोई प्राचीन प्राणी हो सकता है. जिसे समुद्र की लहरों ने बाहर फेंक दिया. कुछ लोगों का कहना है कि ये एक विशालकाय चीज जो ऊन से ढकी हुई है.

वहीं जीव विज्ञानियों का मानना है कि हो सकता है कि ये किसी विशालकाय व्हेल का अवशेष है. या उसका सिर्फ एक भाग है. वहीं रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ फिशरीज एंड ओशनोग्राफी के रूसी समुद्री वैज्ञानिक सर्गेई कोर्नव का कहना है कि "समुद्र, समय और विभिन्न जानवरों के प्रभाव के तहत, इसमें सबसे छोटे से सबसे बड़े तक व्हेल अक्सर विचित्र रूप में पाई जाती है. संभवतह ये भी किसी व्हेल का ही अवशेष है.

ये भी पढ़ें- इस शख्स ने विरोध करने का निकाला अनोखा तरीका, बीच सड़क पर करने लगा ये घिनौना 

First published: 16 August 2018, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी