Home » अजब गजब » Mysterious Liquid Found in Sarcophagus In Alexandria Egypt
 

2000 साल पुराने ताबूत को खोलते ही निकली लोगों की चीख, खौफ में आ गया पूरा शहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 10:49 IST

कुछ दिन पहले मिश्र के एलेक्जेंड्रिया शहर में पुरातत्व विभाग ने एक ऐसा रहस्यमयी ताबूत खोज निकाला जो 2000 साल से वहां छिपा हुआ था. लोगों का मानना था कि इस ताबूत के खोलते ही कयामत आ जाएगी. लेकिन पुरातत्व विभाग के अफसरों ने इस ताबूत को निकाल कर खोल दिया. लेकिन कोई कयामत नहीं आई. इस ताबूत को देखकर लोग हैरान थे.

बता दें कि पुरातत्व विभाग के अफसरों ने इस ताबूत को करीब 15 फीट खुदाई करने के बाद निकाला था. जो पत्थर का ताबूत था. इस ताबूत का वजन 27,000 किलो था. जब पुरातत्व विभाग के अफसरों ने इस ताबूत को खोलने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने उन्हें ऐसा करने रोका. लोगों ने अफसरों को कहा कि उन्होंने ऐसा किया तो कयामत आ जाएगी. क्योंकि लोगों का मानना था कि ये श्रापित ताबूत है.

हालांकि जब अफसरों ने इस ताबूत को खोला तो कोई कयामत नहीं आई, लेकिन इस के खुलते ही लोगों की चीखें निकल गईं. उसमें तीन नर कंकाल मिले. जिसमें से इतनी बदबू आ रही थी कि सहना मुश्किल हो गया. बावजूद इसके लोग वहां डटे रहे. इस ताबूत में पाई गई तीनों ममी के पास से कोई जेवर नहीं मिला और ना ही कोई बेशकीमती चीज.

 

यहां तक कि इनके मास्क भी सोने या चांदी के नहीं हैं. माना जा रहा है कि ये किसी गरीब परिवार की ममी हैं. बहरहाल, तीनों कंकालों को एलेक्जेंड्रिया नेशनल म्यूजियम भेज दिया गया. वहीं ताबूत सेना को सुपुर्द कर दी गई है. उसके बाद ऐसा लगा कि मामला शांत हो गया. मगर अब इस खोज की वजह से सनसनी मची है.

क्योंकि एक शख्स ने मांग की है कि वह ताबूत में मिला खून पीना चाहता है. यही नहीं उसने ऑनलाइन एक पीटिशन भी दायर की है जिसे करीब 31,022 अपना समर्थन दे चुके हैं. लोगों की दलील है कि वे मिस्त्र के लोगों के इस खून को पीकर उनके जैसी शक्तियां हासिल करना चाहते हैं. उनका मानना है कि यह एनर्जी ड्रिंक जैसा शक्तिशाली है. हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि ताबूत में जो मिला वह खून नहीं बल्कि सीवेज का पानी है.

ये भी पढ़ें- पत्नी ने मर्द होने पर उठाए सवाल तो पति ने ससुराल वालों को भेज दी अपनी पॉर्न वीडियो

First published: 2 August 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी