Home » अजब गजब » Mysterious Overtoun Bridge in Scotland Where Dogs Jump To their Deaths
 

इस रहस्यमयी पुल पर खुदकुशी करने के लिए आते हैं कुत्ते

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 10:13 IST

इंसानों के खुदकुशी करने की खबरें तो आपने बहुत सुुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन क्या कभी कुत्तों के आत्महत्या करने की बात भी सुनी है. अगर नहीं सुनी तो आज हम आपको कुत्तों के आत्महत्या करने के बारे में बताएंगे. जहां हर साल कई कुत्ते आत्महत्या कर लेते हैं. दरअसल, स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नजदीक बसा मिल्टन गांव में एक ब्रिज है. जहां से कूदकर हर साल कई कुत्ते आत्महत्या कर लेते हैं.

ऐसा माना जाता है कि ये ब्रिज कुत्तों को आत्महत्या के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है. बता दें कि 60 के दशक से अबतक इस ब्रिज से कूदकर करीब 600 कुत्ते खुुदकुशी कर चुके हैं. 1859 में बने इस ब्रिज का नाम ओवरटॉन ब्रिज और 1950 से 1960 के दशक में इसे पहली बार कुत्तों की आत्महत्या को लेकर नोटिस किया गया.

इस ब्रिज से कुत्ते बिना किसी वजह के अचानक कूद जाते थे और 50 फीट की ऊंचाई से गिरने पर उनकी मौत हो जाती थी. कुछ घटनाओं में ब्रिज से एक बार गिरने के बाद भी अगर कुत्ता किसी तरह बच जाता तो वह दोबारा ब्रिज से कूद कर जान दे देता था. लगातार कुत्तों के खुदकुशी करने के बाद ब्रिज पर चेतावनी वाला बोर्ड लगा दिया गया.

 

हैरानी की बात यह है कि जितने भी कुत्तों ने इस पुल से कूदकर खुदकुशी की वे सभी रहस्यमय थीं. क्योंकि सभी कुत्तों ने ओवरटॉन ब्रिज के एक ही तरफ से कूदकर आत्महत्या की थी. यही नहीं कुत्तोंं ने छलांग एक खास स्पॉट से लगाई थी. इस ब्रिज से कुत्तों के आत्महत्या करने के रहस्य को आज तक कोई नहीं जान पाया और आज भी ये रहस्य ही है.

 

कुछ लोगों का मानना है कि इस ब्रिज पर बुरी शक्तियों का साया है. 1994 में एक आदमी ने अपने बच्चे को ओवरटॉन ब्रिज से नीचे फेंक दिया और बताया कि वह बच्चा एंटी क्राइस्ट है और कुछ महीनों बाद उस इंसान ने भी उसी ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली.

एक और थ्योरी के अनुसार ओवरटॉन ब्रिज ऐसी जगह है जहां जिंदा और मृत लोगों की दुनिया मिलती है और कई बार कुछ शक्तियां क्रॉस भी हो जाती हैं. माना जाता है कि कुत्ते न दिखने वाली चीजों को बहुत अच्छे से महसूस कर लेते हैं. इन सभी घटनाओं के मद्देनजर इस ब्रिज पर बोर्ड लगाकर अपने कुत्तों को ब्रिज पर सावधानी से रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- लड़की ने वाइन बनाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया जहरीला सांप और फिर...

First published: 25 July 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी