Home » अजब गजब » Mysterious Stones Watches In Europe Which Gives Very Bad Signs For Humans
 

इस देश में फिर दिखाई दिए रहस्यमयी पत्थर, मुसीबत आने का दे रहे हैं संकेत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 13:45 IST

दुनियाभर में रहस्यों की कमी नहीं है. ये रहस्य इंसानी सभ्यता के लिए हमेशा चुनौती पैदा करते रहे हैं. इन्हीं में से एक रहस्य है. यूरोप में दिखने वाले पत्थरों के संबंध में. यहां ऐसा पत्थर दिखाई दे रहे हैं जिसे बुरा संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जब ये पत्थर दिखाई देते हैं तब कुछ ना कुछ अनर्थ होता है.

बता दें कि हमारे देश में भी ऐसे ही तमाम रहस्य हैं जिनके बारे में हैरान करने वाली बातें सुनने के मिलती हैं. भारत में कई ऐसे मंदिर हैं. जिनके रहस्य आज भी बने हुए है. भारत का एक मंदिर तो बाकायदा आगामी कुछ चीजों के लिए भविष्यवाणी करता है.


बता दें कि सेंट्रल यूरोप के कुछ इलाकों में इन दिनों कुछ अजीब से पत्थर दिखाई दे रहे हैं. जिन्हें हंगर स्टोन्स के नाम से जाना जाता है. अब ये पत्थर फिर से दिखाई दे रहे हैं. जानकारों का कहना है कि ये पत्थर जब-जब नजर आते हैं तब-तब यूरोप में बड़ी समस्या खड़ी होती है.

वही ऐसी भी मान्यता है कि इन पत्थरों का दिखना एक तरह की चेतावनी है. लोगों का मानना है कि पत्थर दिखने का मतलब है, ‘बुरा समय आ रहा है।’ चेक रिपब्लिक और जर्मन बॉर्डर के पास नदी में जलस्तर कम होने की वजह से ऐसे दर्जनों पत्थर दिख रहे हैं.

बता दें कि इन पत्थरों में एक पर तारीख भी है. जो सन् 1616 की है. इन पत्थरों को मध्य यूरोप में जल विज्ञान से संबंधित सबसे पुराना माना जाता है. इन पर जर्मन भाषा में लिखा है, ‘जब मुझे देखें तो रोएं’. दरअसल, सेंट्रल यूरोप की एल्बे नदी में ये पत्थर दिखाई दिए हैं. यह नदी चेक रिपब्लिक से शुरू होती है और जर्मनी में उत्तरी सागर में मिलती है. नदी में कई जगह जल स्तर कम होने की वजह से ये पत्थर दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 77 साल पहले द्वितीय विश्व युद्ध में खो गया था इस शख्स का बटुआ, ऐसे मिला वापस

First published: 26 August 2018, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी