Home » अजब गजब » Netherlands doctor used own sperm for IVF and secretly father 49 children
 

49 बच्चों का बाप बना 89 साल का ये डॉक्टर, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 15:12 IST

नीदरलैंड्स में 89 साल का एक डॉक्टर 49 बच्चों का बाप बन गया. हैरानी करने वाली बात तो ये हैं कि उसके ये बच्चे किसी एक महिला से पैदा नहीं हुए अलग-अलग महिलाओं से पैदा हुए हैं. इस बात का खुलासा एक डीएनए रिपोर्ट में हुआ है. गौरतलब है कि, कुछ दंपति बच्चे पैदा ना होने की स्थिति में आईवीएफ का सहारा लेते हैं. जिससे उनकी तमन्ना पूरी हो सके. इस डॉक्टर ने बस इसी तकनीक का गलत फायदा उठाया.

दरअसल, नीदरलैंड के रॉटेरडम में एक आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने की बात पता चली है. इस क्लिनिक के एक डॉक्टर ने 49 महिलाओं की प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया और उनके बच्चा पैदा कराया. हालांकि ये संख्या और भी बढ़ सकती थी, उससे पहले ही उसकी मौत हो गई.

जन कारबात नाम के इस डॉक्टर की साल 2017 में मौत हो गई. इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया था कि पैरेंट्स को डॉक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं. जिसमें पता चला कि डॉक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया.

 

इस बारे में डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन नाम की संस्था ने कहा है कि जांच में डॉक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हुए हैं. हालांकि अब ये क्लिनिक बंद हो चुका है. हैरानी की बात ये भी है कि 89 साल के डॉक्टर ने मौत से पहले कहा था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका हैबता दें कि साल 2009 में इस क्लिनिक पर अनियमितता के आरोप लगे थे, उसके बाद इसे बंद कर दिया गया. इतना ही नहीं करबात ने यह भी कहा था कि उसने डोनर के स्पर्म को मिला दिया था.

इस लड़की के कारनामे जानकर डर से थर-थर कांपने लगेंगे आप, जानिए क्यों

First published: 14 April 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी