Home » अजब गजब » Nine year old girl died after eating ice cream because of allergic reaction
 

आइसक्रीम खाते ही नौ साल की मासूम को हुई ऐसी गंभीर बीमारी कि जान से धोना पड़ा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 11:12 IST

पिकनिक मनाना हो या फिर छुट्टियों पर जाना हो, हर जगह आइसक्रीम का लुत्फ उठाना हर किसी को अच्छा लगता है. लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि आइसक्रीम खाने से किसी की जान भी जा सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ स्पेन में एक मासूम बच्ची के साथ. दरअसल, एक बच्ची स्पेन में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गई थी. जहां अचानक उसकी मौत हो गई. बच्ची की उम्र 9 साल बताई जा रही है.

सबसे  हैरान की बात तो ये है कि बच्ची की मौत एक आइसक्रीम की वजह से हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजॉर्ट में आइसक्रीम खाने के बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ने लगी. उसके बाद उसे तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां उसे लाइफ सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.


बताया जा रहा है कि हबीबा चिश्ती नाम की लड़की अपने पिता वाजिद अजम चिश्ती, मां नादिया और दो भाई-बहनों के साथ स्पेन के कोस्टा डेल सोल में छुट्टियां बिताने गए थे. जहां पहले दिन ही ये हादसा हो गया. जिस दिन वो मिजास टाउन के बीच साइड रिजॉर्ट में पहुंचे थे.

पूरा परिवार पास में ही मौजूद शॉपिंग सेंटर गया था. जहां उसने आइसक्रीम खाई. आइसक्रीम खाते ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद उसे मलागा के हॉस्पिटल में ले जाया गया था. जहां पता चला कि उसे जानलेवा एलर्जिक रिएक्शन हो गया है. उसके बाद उसका इलाज शुरु किया गया. जब उसकी हालत ज्यादा खराब हुई तो उसे लाइफ सपोर्ट पर रखना पड़ा लेकिन बच्ची की मौत हो गई.

बता दें कि सीएलसी वर्ल्ड रिजॉर्ट एंड होटल्स में पूरा परिवार रुका हुआ था. होटल के स्टाफ ने बताया कि उन्होंने और इमरजेंसी सर्विस ने फैमिली को तुरंत बच्ची को हॉस्पिटल पहुंचाने में मदद की. बच्ची के परिवार ने दावा किया है कि उसके साथ ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि लड़की ने जो आइसक्रीम खाई उसमें बादाम के अंश थे.

परिवार का कहना है कि बच्चे को डेयरी प्रोडक्ट और आइसक्रीम से कभी कोई परेशानी नहीं हुई थी. उसे सिर्फ बादाम से एलर्जी थी और आइसक्रीम में इसके अंश भी नहीं थे. हबीबा के कजिन का कहना है कि उन्हें अब भी नहीं समझ आ रहा है कि आइसक्रीम खाने की वजह से हबीबा की मौत हो गई.

बता दें कि ये परिवार ब्रिटेन का रहने वाला है. अब इस घटना के बाद वो बच्ची हबीबा की डेडबॉडी लेकर अपने देश लौट रहे हैं, जहां लोकल मस्जिद में उसके लिए प्रार्थना सभा रखी गई है. इंग्लैंड के वेस्ट यॉर्कशायर में परिजनों ने लड़की की मौत पर शोक जताया है.

शिकार करने के लिए TV एंटीना पर चढ़ गया अजगर, वीडियो देखकर थर-थर कांपने लगेंगे आप

First published: 24 February 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी