Home » अजब गजब » No punishment for rapist in Kyrgyzstan, victims gets Marriage with Rapist
 

इस देश में बलात्कारी को नहीं मिलती सजा, दिया जाता है ये खूबसूरत इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 10:36 IST

दुनियाभर में रेप के दोषी को कड़ी सजा का प्रावधान है. हमारे देश में रेपिस्ट्स को सजा दिलाने के लिए कड़े कानून बनाए गए हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां रेप के दोषी को सजा नहीं दी जाती, बल्कि उसे इनाम दिया जाता है. इनाम भी ऐसा जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

इस देख में महिलाओं को जानबूझकर इस अंधेरे में धकेला जाता है. यहां बलात्कारियों को इनाम के तौर पर दुल्हन दी जाती है. इस देश का नाम है किर्गिस्तान. इस देश में लड़कियों का ऐसा हश्र किया जाता है. जिसे आपने आज तक नहीं सुना होगा. किर्गिस्तान में पहले लड़के जबरन लड़कियों का रेप करते हैं. उसके बाद उस लड़की को छोड़ दिया जाता है.

जब रेप की वजह से लड़की की बदनामी हो जाती है तो कोई उससे शादी नहीं करता. लड़की की शादी ना होने पर उसका परिवार जबरदस्ती बलात्कार करने वाले शख्स के पास लड़की को छोड़ आता है. उसके बाद लड़की को ना चाहते हुए भी बलात्कारी से शादी करनी पड़ती है.

एक रिपोर्ट्स की मानें तो इस देश में शादी के लिए ही हर साल करीब 12000 लड़कियों का रेप होता है. कई बार यहां की सरकार ने इसे रोकने का भी कोशिश भी की लेकिन रेप रोकने में नाकाम रही. बलात्कार करके शादी करना किर्गिस्तान में अब परंपरा बनती जा रही है.

ये भी पढ़ें- यहां हर रोज उलटी ट्रेन में सफर करते हैं लोग, नहीं लगता किसी भी बात का डर

First published: 9 June 2018, 10:36 IST
 
अगली कहानी