Home » अजब गजब » Nostradamus Prediction For Year 2020
 

साल 2020 के लिए नास्त्रेदमस की चौकाने वाली भविष्यवाणी, भयंकर तूफान और युद्ध की चपेट में होगी दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 20:04 IST

नास्त्रेदमस एक ऐसा नाम है जिसके बारे में आपने एक ना एक बार सुना जरूर होगा अगर नहीं सुना तो नास्त्रेदमस के बारे में पढ़ा जरूर होगा. माइकल दि नास्त्रेदमस वो फ्रांसीसी भविष्यवक्ता जिसने हजारों सालों पहले ही पुरी दुनिया के बारे में अपनी भविष्यवाणियां की थी. जो लगभग सही साबित हुई है. इसी के कारण ज्यादातर लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर यकीन करते है.

वहीं साल 2020 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी आ गई है.नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि पूरी दुनिया 2020 में आर्थिक संकट की चपेट में आ जाएगी.

क्या हम 2020 में आर्थिक संकट के कगार पर हैं? दुनिया भर के विश्लेषकों की राय विभाजित है, लेकिन कोई भी इस बात से इनकार नहीं करता है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था पर काले बादल छा गए हैं. कई ऐसी संस्थाए बंद हो जाएंगी है या फिर दिवालिया हो जाएंगी जो बिजनेस करने के लिए दूसरो को पैसा देंगी. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा बाजार को कम समय के लिए बंद करने की आवश्यकता होगी - शायद एक सप्ताह के लिए भी, शेयरों को बेचने की घबराहट को रोकने के लिए, जो धीरे-धीरे शेयर बाजारों को कवर करेगा.

नास्त्रेदमस ने इसके साथ ही साल 2020 में तीसरे विश्व युद्ध की बात भी कही है. अमेरिका साल2020 में एशिया का सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करेगा. लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को इससे जोड़कर देख रहे है. भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2020 में कई देशों में गृह युद्ध जैसे हालात बन सकते है. लोग शहरों पर निकलकर प्रदर्शन करेंगे.

इतना ही नहीं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक अगले साल रूस के राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश हो सकती है. वहीं डोनल्ड ट्रंप के के लिए कहा गया है कि वो दोबारा से अमेरिका के राष्ट्रपति बन सकते है. इतना ही नहीं भविष्यवाणी के मुताबिक, इंग्लैंड को एक नया राजा मिलेगा. हालांकि यह साफ नहीं है कि क्या इंग्लैंड की महारानी की मृत्यु होगी या फिर वो अपना पद त्याग देंगी. वहीं इंग्लैंड के लिए कहा गया है कि उसे आर्थिक नुकसान होगा और इंग्लैंड का अंपायर गिरने लगेगा.

वहीं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में कहा गया है कि साल 2020 में पूरी दुनिया में भयंकर तूफान आएगा. साथ ही नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में कहा गया है लोग चांद पर रहने जाएंगे.

अंतरिक्ष में गांजा और काफी भेजने की तैयारी कर रही है एलोन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स

First published: 20 December 2019, 19:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी