Home » अजब गजब » Old elderly people doing crime and want to go to jail in Japan
 

इस देश में जेल जाने के लिए बुजुर्ग हर दिन करते हैं जुर्म, वजह जानकर हो जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 13:10 IST
Old Peaple in Japan Jail

देश में कई ऐसी जगह है जहां की कुछ बातें सुनकर हमें अचंभा हो जाता है और ऐसा ही कुछ जापान को लेकर सुनने में आ रहा है. जापान में बुजुर्ग इन दिनों एक विचित्र समस्या से जूझ रहे हैं और उसके लिए वो हर दिन कोई ना कोई जुर्म करते हैं और जेल चले जाते हैं. बता दें कि जापान के बुजुर्ग अपनी खुशी से ही क्राइम करते हैं और जेल जा रहे हैं. आपको भी हो गई ना ये सुनकर हैरान आइये जानते है क्या है पूरा मामला. 

Old people

बता दें कि जापान में एक जेल है जहां पर बुजुर्गों के लिए खाना-पीना और मेडिकल की सुविधा बिल्कुल फ्री है. इतना ही नहीं इस जेल में पूरी तरह से आजादी भी मिलती है. जो बुजुर्ग अपने परिवार से बेरुखी से परेशान हो जाते हैं वो इस जेल में कोई ना कोई क्राइम कर आ जाते हैं. बता दें कि जापान में एक जेल है जहां पर बुजुर्गों के लिए खाना-पीना और मेडिकल की सुविधा बिल्कुल फ्री है.


सेक्स के चक्कर में महिला पुलिस ऑफिसर ने 3 साल की बेटी को कार में छोड़ा, घुटन से हो गई मौत

इतना ही नहीं इस जेल में पूरी तरह से आजादी भी मिलती है. जो बुजुर्ग अपने परिवार से बेरुखी से परेशान हो जाते हैं वो इस जेल में कोई ना कोई क्राइम कर आ जाते हैं. जापान के पिछले 20 साल के आंकड़ों के अनुसार इस संख्या में 65 साल से ज्यादा वाले बुजुर्ग शामिल है और उनकी संख्या तीन गुना हो चुकी है. आरामदायक जिंदगी के लिए यहां के बुजुर्ग बार-बार अपराध कर रहे हैं.

गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के बीच मैथ्स प्रोफेसर पढ़ाने लगा 'लव' का पाठ, देखें वीडियो

बता दें कि 1997 में हर 20 अपराधियों में से एक 65 साल का बुजुर्ग होता था लेकिन अब हर 5 अपराधियों में एक बुजुर्ग जरूर होता है. जापान की आबादी 12.68 करोड़ है और जिसमें से 65 साल के ऊपर के बुजुर्गों की आबाजी साढ़े तीन करोड़ के आस-पास है. दो साल पहले दोषी करार दिए गए बुजुर्गों की संख्या 2500 थी। कई बुजुर्ग जो ठीक से चल नहीं पाते वह मुफ्त के खाने के लिए जेल जा रहे हैं. इसके साथ ही इस जेल के सुरक्षाकर्मी बुजुर्ग के डाइपर बदलने से लेकर खाने-पीने तक का ध्यान रखते हैं.

यहां समंदर किनारे मिली मृत व्हेल, पेट से निकली ऐसी चीज कि देखकर चौंक गए लोग

First published: 22 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी