Home » अजब गजब » Old lady became millionaire by painting hanging above hotplate in her kitchen
 

गरीबी में जिंदगी काट रही थी ये बुजुर्ग महिला, रसोई में टंगी एक पेंटिंग ने कर दिया मालामाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 15:11 IST

कब किसकी किस्मत बदल जाए कोई नहीं जानता. फ्रांस में एक गरीब बुजुर्ग महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. जब उसके घर की रसोई में टंगी एक पेंटिंग ने उसे करोड़पति बना दिया. दरअसल, फ्रांस के कॉम्पैनियन शहर में एक बुजुर्ग महिला गरीबी में जीवन गुजार रही थी. उसे नहीं पता था कि उसके घर की रसोई में टंगी एक पेंटिंग उसकी जिंदगी बदल देगी.

ये पेंटिंग लाख-दो लाख या एक दो करोड़ की नहीं थी, बल्कि ये पेंटिंग 46 करोड़ रुपये की थी. इस बुजुर्ग महिला ने इस पेंटिंग को अपनी रसोई में हॉटप्लेट यानी चूल्हे के ऊपर टांग रखा था. इस पेंटिंग को मशहूर पेंटर चिमाबुए की कृति बताया जा रहा है. अब 27 अक्टूबर को इस पेंटिंग की नीलामी होगी.

महिला का कहना है कि वह इसे साधारण पेंटिंग समझती थी. परिवार ने इस पेंटिंग को धार्मिक प्रतीक के रूप में घर में रखा था. महिला बताती है कि पिछले साल मुझे इसके महत्व के बारे में तब पता चला जब में अपना घर बेच रही थी. घर खाली करने के पहले मैंने अपना सामान बेचने के लिए एक नीलामी विशेषज्ञ को बुलाया था. उसने यह पेंटिंग देखी तो हैरान रह गया. उसके बाद उसने इसके बारे में बताया.

मशहूर पेंटर चिमाबुए की यह पेंटिंग 13वीं शताब्दी की बताई जा रही है. बताया जाता है कि चिमाबुए ने ईसा मसीह से जुड़ी 8 पेंटिंग्स बनाई थीं. इनमें से एक पेंटिंग 20 साल पहले लंदन में मिली थी. तब भी एक नीलामी विशेषज्ञ ने इसकी पहचाना की थी. बुजुर्ग महिला का कहना है कि वह नहीं जानती कि ये पंटिंग उसके घर में कैसे आई.

चीन की राजधानी बीजिंग में आसमान से दिखाई दे रहा ये अद्भुत नजारा, तस्वीरें देखकर हैरान रह जाएंगे आप

First published: 26 September 2019, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी