Home » अजब गजब » oldier attempting better view inside of volcano fell
 

देखना चाहता था बेहतरीन नाजारा, लेकिन 70 फीट गहरे गड्ढे में गिरा सैनिक, फिर हुआ ये हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 15:12 IST

ओहू के स्कोफील्ड बराक्स में रहने वाला एक 32 वर्षीय सैनिक ज्लालामुखी का बेहतरीन नजारा देखते के चक्कर में 70 फीट गड्ढे में गिर गया. ये घटना बुधवार को हवाई के किलौइआ वोल्कैनो में हुई है. इस घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि सैनिक ज्वालामुखी का नजारा देखने के लिए रेलिंग पर चढ़ गया था. इस घटना में सैनिक को बचा लिया गया है, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल है.

घायल सैनिक के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि सैनिक हवाई आईलैंड पर प्रैक्टिस कर रहा था. इस दौरान उसके दिमाग में ज्वालामुखी देखने का नजारा सुझा. स्थानीय लोगों के मुताबिक, ये घटना बुधवार शाम करीब 6.30 बजे की है.

इस घटना के बारे में एक प्रत्यक्षदर्शी ने अधिकारियों को सूचना दी. इसके बाद जवान को रेस्क्यू जारी किया गया. बता दें कि सैनिक को रात करीब 9.40 बजे ज्वालामुखी के गड्ढे से निकाला गया. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सैनिक 300 फीट नीचे गिर सकता था, लेकिन वह टकराने के कारण 70 फीट नीचे अटक गया था. सैनिक को गड्ढे से निकालने के बाद एयरलिफ्ट करके हिलो मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज जारी है.

सांप ने काटा तो बुजुर्ग को आया गुस्सा, इसके बाद किया कुछ ऐसा काम, हर कोई रह गया हैरान

चीफ रेंजर जॉन ब्रोवार्ड ने इस घटना के बारे में एक बयान जारी किया. बयान के मुताबिक, विजिटर्स को सेफ्टी बैरिअर्स कभी नहीं तोड़ना चाहिए. इस कारण सैनिक की मौत हो सकती थी. ज्लावामुखी में फिलहाल विस्फोट नहीं हो रहा था इसलिए वह बच गया, लेकिन ये ज्वालामुखी सक्रिय है.

जब बेल से वापस लौटा जेल, पेट में छुपा कर ले गया 3 मोबाइल, चार्जर और स्मैक की 10 पुड़िया

First published: 7 May 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी