Home » अजब गजब » Omen and bad omen of crows know the unknown facts
 

जब 'कौैए' करें ऐसी हरकत तो समझ ले आने वाले हैं संकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2019, 12:11 IST

शगुन-अपशगुन की मान्यता हिन्दू धर्म ग्रन्थों में सदियो से चली आ रही है. कहा जाता है कि ये मान्यता कुछ पशु-पक्षियों से भी जुड़ी हुईं होती हैं. इसी के चलते कौओं से संबंधित कई मान्यताएं हमारे समाज में मानी जाती है. कहा जाता है कि कौआ से हमें जिंदगी में आने वाले संकटों का पता चल सकता है. चलिए बताते हैं आपको कौओं से जुड़े शगुन-अपशगुन की बातें...

अगर आपके इलाके में बहुत सारे कौए इक्ट्ठा होकर शोर मचाए तो वहां आस-पास कुछ बहुत बुरा होने वाला होता है. इसी के चलते यदि आपके घर में बहुत सी संख्या में कौए आकर शोर करें तो इसका मतलब घर के मुखिया पर भारी संकट आने वाला होता है.

कहा जाता है कि यदि किसी के पास कौआ आकर बैठ जाए तो उसे धन और सम्मान की हानि होती है.
वहीं यदि किसी महिला के सर में आकर कौआ बैठ जाए कहा जाता है कि उसके पति को गंभीर संकट का सामना करना पड़ता है.

यदि आप कहीं जा रहे हैं और कौआ आपके सामने आकर कांव-कांव करें तो इसका मतलब होता है कि जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं वो पूरा हो जाएगा.

नवरात्री में खुलेगी इन 4 राशियों की किस्मत, भर-भर कर आएगा पैसा

इसी के साथ यह भी कहा जाता है कि यदि पानी के घड़े में कौआ बैठा दिखाई दे तो धन की वृद्धि के योग बनते हैं. इसी के साथ यदि आपने कौआ के मुंह में मांस या रोटी का टुकड़ा लिए देखा हो तो आपकी हर मनोकामना पूरी होती है.

वहीं यदि कौआ अपना ऊपर कर पंखों को फड़फड़ाए और तीखी आवाज करे तो ये मौत को सूचना देता है. इसी के साथ उड़ता हुआ कौआ यदि किसी व्यक्ति के सिर पर हड्डी का टुकड़ा गिरा दे तो उसे भारी संकट का सामना करना पड़ता है.

स्मार्टफोन की आदत से बच्ची का हुआ ऐसा खौफनाक हाल 

 

First published: 30 September 2019, 12:11 IST
 
अगली कहानी