Home » अजब गजब » Owners Of This Mansion Mysteriously Fled And Left A Lot Of Expensive things
 

कई सालों से वीरान पड़ी है ये 'भूतिया' हवेली, यहां रहने वालों का नहीं चला पता

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 14:12 IST

Hertfordshire mansion: आपने दुनियाभर की तमाम ऐसी हवेलियों के बारे में सुना होगा जो सैकड़ों सालों से वीरान पड़ी है. अब लोग उन्हें किसी भूतिया हवेली के रूप में जानने लगे हैं. जहां न आपको कोई चीज नजर आएगी और न ही कोई इंसान, लेकिन हम आपको आज एक ऐसी हवेली के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई सालों से वीरान तो पडी है लेकिन खाली नहीं है बल्कि इसमें तमाम तरह का ऐशोआराम का सामान आज भी मौजूद है. इस हवेली को बाहर से देखने पर आप भले ही इसे खंडहर समझे लेकिन अंदर से ये किसी आलीशान महल से कम नहीं है. यहां आज भी हर वो सामान मौजूद है जिसका इस्तेमाल कोई बेहद अमीर परिवार करता है.

इस हवेली में शायद ही कोई व्यक्ति रात के वक्त अकेला रह पाए. दरअसल, 'हर्टफोर्डशायर मैंसन' नाम की यह हवेली किसी 'भूतिया हवेली' से कम नहीं लगती है. दरअसल, इंग्लैंड में मौजूद इस हवेली में मौजूद शतरंज और स्नूकर बोर्ड को देखकर आप अनुमान लगा सकते हैं कोई इसे खेल रहा था और अचानक से यहां से गायब हो गया. या इसे छोड़कर कहीं चला गया और फिर वापस कभी यहां नहीं आया. इसके अलावा इस हवेली के बाहर चार-पांच महंगी-महंगी कारें खड़ी भी हैं, लेकिन उन्हें इस्तेमाल करने वाला कोई नहीं है. ये कारें यहां कई सालों से जंग खा रही हैं. ऐसा माना जाता है कि इस हवेली की कीमत करीब आठ करोड़ रुपये होगी.


ये है दुनिया का सबसे अनोखा मंदिर, जहां माता की मूर्ति दिन में कई बार बदलती है रंग

अमेरिका में यह व्यक्ति बिल्ली से करने जा रहा है शादी, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

इस हवेली में आठ बेडरूम, छह बाथरूम और चार स्वागत कक्ष है जिनमें हर तरह की सुविधा मौजूद है बावजूद इसके यहां कोई नहीं रहता. ऐसा लगता है जैसे यह सालों से वीरान पड़ी है. इस हवेली को खोजने वाले ने बताया कि प्रवेश द्वार पूरी तरह से चिट्ठियों से भर गया था, जिसे 2016 से ही किसी ने छुआ तक नहीं था. इसलिए ऐसा लगता है कि यहां रहने वाला परिवार चार साल पहले किसी कारणवश सबकुछ छोड़ कर भाग गया होगा.

खौफनाक Video: शेरों का झुंड देख लड़की ने रोकी कार, तभी पीछे से शेरनी ने खोला दरवाजा और फिर..

बेंगलुरु में दोपहर में सुनाई दी रहस्यमयी तेज आवाज, दहशत में आए लोग, वायुसेना से किया संपर्क

खोजकर्ता के मुताबिक, हवेली को देखकर ऐसा लगता है, जैसे यहां रहने वाले लोग आधी रात को उठे होंगे और बिना कुछ किए अचानक भाग गए होंगे. जिस तरह से बेडरूम में कपड़े रखे हुए हैं, उससे तो यही लगता है कि वो यहां से एक बैग तक नहीं ले गए होंगे. वो इतनी तेजी से यहां से भागे कि अपना ब्रश तक नहीं ले गए.

कोरोनावायरस: ऐसा मास्क जिसे निकाले बिना आप खा सकेंगे खाना

मध्य प्रदेश: शादी के बाद दुल्हन का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, दूल्हा समेत परिवार के 32 लोग क्वारंटीन

वो भी यही हवेली में ही कई सालों से पड़ी हुई है. इस हवेली में आपको घर कमरे में इस्तेमाल करने का सामान मिल जाएगा. किचन में हर वो सामान मौजूद है जिसका इस्तेमाल कोई परिवार करता है. बाथरूम में हर चीज ज्यों की त्यों रखी हुई है. खोजकर्ता ने बताया कि उन्होंने सोचा कि यहां रहने वाले लोग रूसी थे, लेकिन भूमि रजिस्ट्री दस्तावेजों से पता चलता है कि हवेली अब ऐनहर्स्ट एंटरप्राइजेज के स्वामित्व में है. 

अजीब रीति रिवाज के नाम पर यहां महिलाओं की काट दी जाती हैं उंगलियां

Video: मेंढक और तेंदुए की यह लड़ाई देख दांतों तले दबा लेंगे उंगली, जान पर बन आई तो..

ये हवेली अब एक सवाल बन कर रह गई है कि यहां रहने वाले लोग अचानक ही क्यों घर छोड़ कर भागे और वो भी इतनी तेजी में कि वो अपना कुछ सामान भी लेकर नहीं गए. इस हवेली के बारे में अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं कि आखिर इसमें रहने वाले लोग कहां गायब हो गए या भाग गए.

पत्थर पर रेंगता नजर आया अजीबोगरीब जीव, लोगों ने कहा लौट आया है मार्वल का खलनायक वेनम

First published: 23 May 2020, 14:12 IST
 
अगली कहानी