Home » अजब गजब » Painter writes a angry message on building due to not getting wages in UK
 

मालिक ने नहीं दिए मजदूरी के रुपये तो पेंटर ने गुस्से में लिखा ये संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 11:12 IST

Painter writes a angry message: किसी मजदूर (Laborer) को अगर काम के बदले पैसे (Wages) न दिए जाएं तो उसे गुस्सा आता होगा, जैसा कि इंग्लैंड (England) के इस पेंटर (Painter) को आया. क्योंकि इस पेंटर को काम करने के बाद उसके मालिक (Employer) ने मजदूरी नहीं दी. इस बात से पेंटर इतना गुस्सा हो गया कि उसने पूरी बिल्डिंग (Building) पर एक संदेश (Message) लिख दिया. पेंटर का आरोप है कि मकान का मालिक पेंट कराने के बाद भी उसकी मजदूरी नहीं दे रहा.

पेंटर का कहना है कि जब भी वह पैसे मांगता है वह हमेशा पैसा देने में आनाकानी (Avoidance) करती है और कोई न कोई बहाना बना (Plead) लेता है. मकान मालिक को सबक सिखाने (Teach) के लिए उसने ये मैसेज बिल्डिंग की दीवार पर लिख दिया. बता दें कि जिस पेंटर ने दिवार पर गुस्से में आकर मैसेज लिखा उसका नाम डीन रीव्स है.


डीन ने मकान मालिक के नाम को शामिल करते हुए घर की बाहरी दीवार पर लिखा, "अगर आप अपना घर पेंट करवाना चाहते हैं तो टेरी (मकान मालिक का नाम) की तरह बिल्कुल न बनें, बिल दें, अब तो तुम जरूर बिल दोगे."

डीन रीव्स के मुताबिक उसे डर्बीशायर के बोलसोवर की नॉर्थ स्टार क्लब की दीवार को पेंटिंग करने का काम कुछ दिन पहले मिला था. मकान के मालिक ने पेंटिंग का काम देते हुए 500 पाउंड करीब 46,023 रुपए देने का वादा किया था. जब रीव्स ने काम करना शुरु किया तो उसने टेरी से पैसे भी मांगे, लेकिन टेरी ने ये बात कहकर पैसे देने से इनकार कर दिया कि जब काम पूरा हो जाएगा तो उसे पैसे दे दिए जाएंगे.

काम के दौरान रीव्स ने टेरी से कई बार पैसे मांगे, लेकिन टेरी हर बार बार एक ही बात कहता कि पैसे तभी मिलेंगे जब काम पूरा करोगे. डीन रीव्स का कहना है कि काम पूरा करने के लिए उसने एक हफ्ते लगातार बिना लंच ब्रेक का काम किया. मगर काम पूरा होते ही वो कोई न कोई और काम देकर बहाना बनाने लगा.

इसके बदला लेने के लिए रीव्स के दिमाग में एक आइडिया आया कि वह टेरी के मकान की दीवार पर एक संदेश लिखे, जिससे कि आसपास के लोगों को भी टेरी के इस बर्ताव के बारे में पता चले और लोग उसे रीव्स को पैसे देने के लिए मजबूर कर दें. हालांकि, इस बारे में टेरी का कहना है कि उसे डीन के पैसे रखने का कोई इरादा नहीं था, बल्कि मैं एग्रीमेंट के मुताबिक काम पूरा होने पर पैसे देने वाला था. टेरी ने ये भी बताया कि वो डीन के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी करने वाला है.

इस महिला ने घर बुलाकर हिरन के साथ किया ऐसा काम कि पड़ गए लेने के देने, देखें वीडियो

Video: लॉरी में सवार थे हाथी, गन्ने का ट्रक देखकर हो गए बेकाबू और फिर...

पूरा का पूरा ATM उखाड़ ले गए चोर, लेकिन जो निकला उसे देख चोरों ने पीट लिया माथा

First published: 17 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी