Home » अजब गजब » Pakistan's giant & heavy youth popularised as HULK & claimed to be the strongest man of world, He dreams to get into WWE
 

दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान बनना चाहता है 435 किलो का पाकिस्तानी युवक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 19:45 IST

पाकिस्तान का 25 वर्षीय युवक अरबाब खिजर हयात 'Hulk' (हॉलीवुड की एक फिल्म) नाम से मशहूर है. 435 किलोग्राम वजनी इस युवक के दुनिया का सबसे शक्तिशाली आदमी होने का दावा किया जा रहा है.

6 फीट 3 इंच लंबे अरबाब के कारनामों के वीडियो पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल है, जिनमें वो अपने हाथ से चलते ट्रैक्टर को रोक देता है और कारों को यूं ही चलने नहीं देता.

120 किलो वजन की मॉडल ने ब्यूटी काॅन्टेस्ट जीतकर बनाया रिकॅार्ड

अरबाब की ख्वाहिश है कि वो वेटलिफ्टिंग में दुनिया के चैंपियन बनें. पाकिस्तान के मर्दन शहर निवासी विशालकाय अरबाब कहते हैं, "मेरा लक्ष्य चैंपियन बनने का है. इस तरह का शरीर देने के लिए खुदा का बहुत बहुत शुक्रिया. वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग अरेना में मेरा पहुंचना केवल वक्त की बात है."

अगर बात करें अरबाब के इस विशालकाय शरीर को बरकरार रखने की कोशिश की तो रोजाना इनकी खुराक जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. जाहिर सी बात है कि इतने बड़े शरीर को बनाए रखने के लिए भारी खानपान की जरूरत होती है.

मिलिए असली मोगली सेः जंगलों में अपने 'भाई' हाथी और बेस्ट फ्रेंड 'तेंदुआ' के साथ बिताए 10 साल

यूट्यूब

अरबाब रोजाना 10,000 कैलोरी वाला भोजन करते हैं. इसमें अकेले उनके नाश्ते में ही 3 दर्जन अंडे, 3.50 किलोग्राम मांस, पांच लीटर दूध समेत तमाम और चीजें भी शामिल होती हैं.

इतने भारी वजन के चलते संभवता शारीरिक परेशानियां भी सामने आ सकती हैं लेकिन अरबाब कहते हैं कि उन्हें अपने भारी भरकम शरीर और वजन के चलते किसी तरह की शारीरिक दिक्कत नहीं होती.

युवती के कान में दर्द की वजह जानकर डॉक्टर रह गए हैरान

वो कहते हैं, "मुझे किसी तरह का कोई रोग नहीं है और न ही इतना वजन मुझे असहज करता है. लेकिन अगर मुझे वर्ल्ड चैंपियन बनना है तो मुझे इसे यूं ही बरकरार रखना होगा."

वैसे हयात शुरुआत से ही इतने भारी नहीं थे बल्कि जब वो किशोरावस्था में पहुंचे तो उनका वजन बढ़ना शुरू हुआ. वे कहते हैं, "जब मैं किशोरावस्था में पहुंचा तो मेरा वजन बढ़ना शुरू हो गया लेकिन मैंने उस वक्त समझा कि मुझे वेट लिफ्टिंग और स्ट्रॉन्गमैन चैंपियनशिप में जाना चाहिए. इसलिए मैंने वजन बढ़ाना शुरू कर दिया."

हयात का दावा है कि एक जापानी चैंपियनशिप के दौरान उन्होंने 10,000 पाउंड (करीब 4,500 किलोग्राम) से ज्यादा का वजन उठा लिया था. वे कहते हैं, "मेरा मौजूदा लक्ष्य है कि मैं वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्लूडब्लूई) प्रतियोगिता में पहुंचू. मैं इसके लिए उचित वजन तक पहुंचने के लिए चिकित्सकों की सलाह ले रहा हूं ताकि उचित पोषण मिलता रहे."

जानिए क्यों इस छह साल के बच्चे की लोग कर रहे हैं पूजा

अपने आसपास के इलाके में अरबाब पहले ही किसी स्टार से कम नहीं हैं. पाकिस्तान में उन्हें दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान समझा जाता है. अरबाब की प्रसिद्धि का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रोजाना उनके घर में सैकड़ों लोग आकर उनके साथ सेल्फी लेते हैं. 

वो कहते हैं, "मुझे यहां के लोग बहुत प्यार करते हैं. लेकिन मैं केवल यहीं नहीं रुकना चाहता. मैं दुनिया का सितारा बनना चाहता हूं. पाकिस्तान में वेट लिफ्टिंग या स्ट्रॉन्गमैन को लेकर बहुत ज्यादा स्कोप नहीं है... लेकिन मुझे उम्मीद है कि जल्द ही बदलाव आएगा."

2016 का बेस्ट वीडियोः सैकड़ों सांप और इकलौता छोटा इगुआना

First published: 12 January 2017, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी