Home » अजब गजब » Pakistan's Senior Pilot flying plane gone to sleep for 2.30 hours, risking life of 300 passengers in danger
 

300 यात्रियों से भरे विमान में पायलट को आई नींद और चला गया सोने

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2017, 19:38 IST

अभी कुछ दिनों पहले एक खबर आई थी कि एक भारत में एक ट्रेन का ड्राइवर बिना स्टॉपेज के ही ट्रेन खड़ी करके दो घंटे के लिए नहाने-सोने चला गया. लेकिन अब इससे भी बड़ी एक खबर पाकिस्तान से आई है जहां एक सीनियर पायलट ने नींद आने पर इस्लामाबाद से लंदन जा रही फ्लाइट में 300 लोगों की जिंदगी दांव पर लगा दी और चैन से सोने चला गया.

यह महाशय ढाई घंटों तक आराम करते रहे. पायलट पर आरोप है कि वह विमान एक प्रशिक्षु पायलट के हवाले कर बिजनेस क्लास में ढाई घंटे तक सोने चले गए. हालांकि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने आरोपी पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है.

पाकिस्तान के अखबार द डॉन के मुताबिक इस्लामाबाद से फ्लाइट पीके-785 लंदन के लिए रवाना हुई. इसके थोड़ी ही देर बाद कैप्टन आमिर अख्तर हाशमी 26 अप्रैल को बिजनेस क्लास केबिन में ढाई घंटे के लिए सोने चले गए थे.

एयरलाइन शुरू में हाशमी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाह रही थी लेकिन बाद में 'ऊपर से दबाव पड़ने' के बाद विमानन विभाग ने हाशमी को हटा दिया.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा कि जांच जारी होने के कारण हाशमी को विमान उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया गया है.

कॉकपिट में तब एक दूसरे अधिकारी मोहम्मद असद अली मौजूद थे जिनका ट्रेनिंग चल रही थी. हाशमी प्रशिक्षक हैं और उन्हें पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए हर महीने 1,00,000 रुपये से अधिक का वेतन दिया जाता है. विमान में उस वक्त 305 यात्री सवार थे जिनमें 293 इकोनॉमी तथा 12 बिजनेस क्लास के थे.

First published: 7 May 2017, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी