Home » अजब गजब » panchayat election: telangana man asks voters to return bribe
 

चुनाव में जीतने के लिए वोटर्स को बांटे पैसे, हारने के बाद ऐसे कर रहा वसूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 13:37 IST

चुनाव मे जीतने के लिए उम्मीदवार मतदाताओं को खाने-पीने से लेकर पैसे बांटते हैं ऐसा तो आपने कई बार सुना होगा. लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि कोई नेता चुनाव हारने के बाद मतदाताओं से बांटे गए पैसे वापस मांगा हो. जी, ये बात पढ़कर आप हैरान तो हुए होंगे, लेकिन ये सच है. ये घटना तेलंगाना के राज्य के सूर्यपेट जिले के जजिरेड्डियुदेम गांव का है.

बताया जा रहा है कि सुर्यपेट जिले के जजिरेड्डियदेम में प्रभाकर नाम के एक व्यक्ति का मतदाताओं से पैसे वापस मांगने का वीडियो वायरल हो गया है. जानकारी अनुसार, इस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को गांव में हुए पंचायत चुनाव में बतौर उम्मीदवार उतारा था. पत्नी को जीताने के लिए उसने 670 मतदाताओं को 300 से 600 रुपए तक बांटे, लेकिन पत्नी चुनाव में हार गई. बताया जा रहा है कि प्रभाकर की पत्नी को सिर्फ 24 वोट ही मिले,जिसके बाद उसने सभी मतदाताओं से पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए.

लैंडिग के दौरान हुआ बड़ा विमान हादसा, हलक में अटकी 201 यात्रियों की जान और फिर...

 

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. इस मामले में चुनाव अधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव के तहत 21 जनवरी को पहले और 25 जनवरी को दूसरे चरण के मतदान हुए थे. प्रभाकर ने 24 जनवरी को पैसे बांटे थे, लेकिन उसकी सारी कोशिशों पर मतदाताओं ने पानी फेर दिया और उसकी पत्नी चुनाव में बुरी तरीके से हार गई.

First published: 3 February 2019, 13:37 IST
 
अगली कहानी