Home » अजब गजब » Passengers Denied Boarding for Wearing Leggings on United Airlines Flight
 

लड़कियों के कपड़े बने मुसीबत, एयरलाइंस ने सफ़र करने से किया मना

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2017, 10:58 IST
united airlines

लड़कियों के कपड़ों पर लेकर आए दिन नए फ़रमान जारी होते हैं. हाल ही में यूनाइटेड एयरलाइन्स ने दो लड़कियों को फ्लाइट में सफर करने से इसलिए रोक दिया क्योंकि उन्होंने लेगिंग पहनी हुई थी. घटना के बाद सोशल मीडिया पर अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइन्स के खिलाफ लोगों ने जमकर नाराजगी जाहिर की.

मामला सोमवार सुबह की है जब अमेरिका के यूनाइटेल एयरलाइन्स का विमान डेनवर से मिनीपोलिस जा रहा था. इस दौरान डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के गेट पर सोशल एक्टिविस्ट शेन्नोन वॉट‌्स को लेगिंग पहने होने के कारण फ्लाइट में सफर करने से रोक दिया गया.

शेन्नोन वॉट‌्स ने मामले को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए और यूनाइटेड एयरलाइन्स पर सवालों की झड़ी लगा दी. उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लेगिंग बदलने के लिए दबाव डाला गया, कहा गया कि लेगिंग बदलो या फिर किसी और ड्रेस से उसे कवर करो. साथ ही वॉट्स ने सवाल भी उठाया कि अमेरिकी पुलिस महिलाओं के कपड़ों को लेकर ऐसा बर्ताव कब से करने लगी?

हालांकि, मामले के बाद यूनाइटेड एयरलाइन्स ने ट्वीट किया और लिखा कि लड़कियों के लेगिंग पहनकर फ्लाइट में सफर करना कंपनी के नियम के खिलाफ है. कंपनी को हक है कि सफर के दौरान अगर पैसेंजर्स ने कॉन्ट्रैक्ट ऑफ कैरेज के तहत कपड़े नहीं पहने हैं तो उन्हें रोका जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने कपड़े पहनने के गाइडलाइन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

अमेरिका की एक मॉडल क्रिसी टेगन ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है कि वह अगली बार जब यूनाइटेड एयरलाइंस में सफर करेंगी तो वह सिर्फ ऑप पहनकर ही यात्रा करेंगी. ट्रैफिक के हिसाब से यूनाइटेड एयरलाइंस अमेरिकी की विमानन कंपनियों में तीसरे नंबर पर आती है. वाट्स ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि जिन दो लड़कियों को विमान में सफर करने से रोका गया उनमें से एक महज दस वर्ष की थी.

First published: 27 March 2017, 10:58 IST
 
अगली कहानी