Home » अजब गजब » People live inside potatoes hotel
 

आलू के आकार का एक शानदार होटल, जिसका नाजारा देखकर दंग रह जाएंगे आप!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 19:26 IST

हर किसी की यही इच्छा होती है कि उसे एक आलीशान घर हो जहां वह सुकून से रह सके. यही नहीं जब भी वह घर से बाहर किसी दूसरे शहर में घूमने जाए तब भी उसे वहां रहने को अच्छा सा होटल मिल जाए. अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रखते हुए होटल भी उन्हें तमाम तरह की सहूलियत देते हैं. लेकिन अमेरिका में एक ऐसा होटल है जिसे देखकर आप वाकई आप चौंक जाएं. आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रही है.

दरअसल साउथ बोइस आयडाहो नाम की जगह से तकरीबन 400 एकड़ के मैदान के बीचोंबीच एक बड़ा सा आलू रखा गया है, लेकिन ये आलू नहीं बल्कि आलू जैसे दिखने वाला एक होटल है. जिसका नाम है आयडाहो पोटेटो होटल. इस आलू के अंदर जाने पर आपको पता चलेगा कि कैसे दो लोगों के रूकने के लिए यहां सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं. बेड से लेकर टॉयलेट सब मौजूद है.


इस परिवार के सदस्यों की शादी न हो पाने की वजह जानकर रह जाएंगे दंग, हाथ-पैर की उंगलियां हैं कारण

 

कहा जाता है कि अमेरीकी राज्य आयडाहो आलू उत्पादन के लिए पूरे अमेरिका में जाना जाता है. यहां की जलवायु आलू की खेती के लिए बहुत अनुकूल है और यहां पर आलू की पैदावर भी बाकी की जगह से बेहतर है. इसी कारण की वजह से एयरबर्न ने आलू की आकृति वाला एक होटल को चुना.

हालांकि ये आलू वाला होटल रूकने के लिए बिल्कुल भी सस्ता नहीं है. इसका एक दिन का किराया 200 डॉलर है. लेकिन कुछ हट के करने वालों के लिए ये बहुत ही अच्छा अनुभव साबित होगा.

Coronavirus: इस गांव के सारे लोग हो गए कोरोना पॉजिटिव, वायरस से ऐसे बचा एकमात्र शख्स

First published: 20 November 2020, 19:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी