Home » अजब गजब » People performed marriage of two donkeys to please rain god in telangana
 

गधों की यहां धूमधाम से कराई गई शादी, वजह ऐसी की जानकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 10:12 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

अब तक आपने इंसानों को बैंड-बाजा-बारात के साथ शादी करते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां गधों की शादी बैंड-बाजा-बारात के साथ ही नहीं बल्कि आतिशबाजी और धूम-धाम के साथ कराई गई. ये सुनकर आप थोड़ा हैरान हुए होंगे, लेकिन ये सच है. ये घटना तेलंगना के बोवलपल्ली के नल्ला पोचम्मा मंदर में हुआ. यहां तीन दिन पहले गधों की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ कराई गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसे क्यों हुआ, तो चलिए जानते हैं आखिर ऐसा क्यों कराया गया. दरअसल, तेलंगाना में फिलहाल मानसून काफी कमजोर चल रहा है, यहां के लोग बारिश ना होने की समस्या से काफी समय से जूझ रहे हैं. इसलिए उन्होंने ये टोटका आजमाया. जिससे इस इलाके में जमकर बारिश हो.

प्रतीकात्मक तस्वीर

यहां के लोगों का ऐसा मानना है कि गधे की शादी के इस टोटके से बीते चार साल पहले यहां जमकर बारिश हुई थी. इसी विश्वास के चलते एक बार फिर यहां ऐसा कराया गया. गांववालों के अनुसार, द्वापर युग में श्रीकृष्ण के पिता वासुदेव ने अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए गधों के पैर छुए थे. गांववालों का मनना है कि ऐसा करने से इस सप्ताह के अंदर यहां बारिश होगी.

Video: लाठी-डंडों से शेरनी की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो बनाते लोग कर रहे कॉमेंट्री

First published: 27 July 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी