Home » अजब गजब » People Shivering To Stay In This Hotel At Night Of Colorado USA
 

इस आलीशान होटल में रुकने वालों के साथ होता है कुछ ऐसा, रात होते ही कांपने लगते हैं लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 15:21 IST

अगर आप कहीं घूमने जाते हैं तो जाहिर है कि वहां होटल में रुकते ही होंगे. जहां बड़े आराम से रात गुजारते होंगे, लेकिन सोचिए कि अगर आप किसी होटल के रूम में रुके हुए हैं और वहां रात को कुछ अजीब सी घटनाएं होने लगें तो आप क्या करेंगे. यकीनन आपकी चीख निकल जाएगी और अगर बार आप किसी होटल में रुकने से पहले हजार बार सोचेंगे.

ऐसा ही एक होटल है अमेरिका के कोलोराडो में. ये होटल दिखने में बेहद शानदार है. लेकिन यहां रुकने वाले लोगों के रात में पसीने छूट जाते हैं. वे थर-थर कांपने लगते हैंइसकी वजह भी बेहद डरावनी है, जिसे जानकर यकीनन आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, ये होटल अमेरिका के कोलोराडो में है.

वैसे तो कोलोराडो अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है और यहां काफी संख्या में लोग घूमने के लिए आते भी हैं, लेकिन रात होने से पहले ही वो यहां से निकल जाते हैं. क्योंकि ये जगह एक भूतहा होटल की वजह से काफी महशूर है. कहा जाता है कि सूरज डूबने के बाद इस होटल में रहस्यमयी शक्तियां का वास हो जाता है, जो यहां के पूरे इलाके को प्रभावित करती हैं.

इस होटल का नाम स्टेनली है. 100 साल पुराने इस होटल में 138 कमरे हैं. इस होटल को 1909 में फ्रीलेन ऑस्कर स्टेनली और उनकी पत्नी फ्लोरा स्टेनली ने बनवाया था. जब ये होटल बना था, तभी से यहां रूकने वाले लोगों को अजीब-अजीब से अहसास होने लगा. कहा जाता है कि इस होटल में रूकने वाले कई लोगों की यहां अचानक मौत भी हो चुकी है. उनकी मौत के बाद होटल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन बाद में इसे फिर से शुरू कर दिया गया.

कहा जाता हैै कि एक बार इस होटल में एक लेखक स्टीफन किंग अपनी पत्नी और बेटे के साथ रात को रूके थे. उस वक्त होटल में वो अकेले गेस्ट थे. रात का समय था और उनका बेटा होटल की गैलरी में खेल रहा था. तभी उन्हें अपने बेटे के पीछे एक डरावनी परछाई दिखाई दी. ये सब देख स्टीफन बुरी तरह डर गए और अगले ही दिन होटल खाली कर दिया.

स्टीफन ने होटल में घटी घटनाओं को लेकर एक किताब भी लिखी है. उन्होंने अपनी किताब में कई सारी बातों का जिक्र किया. जिसे पढ़कर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. स्टीफन उस होटल के कमरा नंबर 237 में रूके थे. होटल के एक स्टाफ ने उन्हें बताया कि कमरा नंबर 237 पहले 217 हुआ करता था

जिसमें एक पाइप से गैस लीक होने की वजह से ब्लास्ट हो गया था और एक क्लीनर की मौत हो गई थी. तभी से उस कमरे में अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती हैं. जिससे पूरा होटल डरावनी परछाइयां दिखती हैंइस होटल के आसपास के लोगों का कहना है कि रात को यहां से अजीबोगरीब आवाजें आती हैं. कई बार तो होटल में अपने आप ही रात को लाइटें जल जाती हैं, जबकि होटल की बिजली बंद होती है.

ये भी पढ़ें- अद्भुत है इस नागिन की कहानी, एक बार में सौ सांपों के साथ बनाती है संबंध, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 27 December 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी