Home » अजब गजब » Pet Dog Saves Life Of Master Family From Landslid In Kerala
 

इस परिवार के लिए फरिश्ता बन गया वफादार कुत्ता, ऐसे बचा ली पूरे परिवार की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 10:06 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

केरल में एक कुत्ता अपने मालिक के लिए फरिश्ता बन गया. उसने मालिक के पूरे परिवार की जान बचा ली. पूरा परिवार घर के मलवे में दबने वाला था कि उनका पालतू कुत्ता उनके लिए फरिश्ता बन गया. दरअसल, इन दिनों केरल में भारी बारिश की वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं. पूरे राज्य में बाढ़ का संकट पैदा हो गया है. यहां लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

बता दें कि केरल में भारी बारिश के चलते अब तक30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक कुत्ते ने पूरे परिवार को काल के गाल से निकल लिया. दरअसल, केरल में एक परिवार अपने घर में रात को सो रहा था. लेकिन रात करीब 3बजे कुत्ते ने शोर कर परिवार को जगा दिया. इससे पूरा परिवार घर के बाहर निकल आया. थोड़ी ही देर में भारी बारिश और भूस्खलन से इस परिवार का घर ढह गया.

परिवार के कुत्ते 'रॉकी' ने अचानक रात को भौंकना और परेशान करने वालीं आवाजें निकालना शुरू कर दीं. जिसके बाद मोहनन और उनकी पत्नी की नींद खुल गई. इसके बाद वह कुत्ते के भौंकने की वजह जानने के लिए अपने बिस्तर से उठे ही थे कि तभी उन्हें एक जोरदार आवाज सुनाई दी.

मोहनन ने एक टीवी चैनल को बताया, 'शोर सुनने के बाद हम घबराकर घर से बाहर आ गए और इसके कुछ ही देर बाद देखते ही देखते हमारा घर धराशायी हो गयाकुत्ते की वजह से उनके मालिकों की जान बच गई. बता दें कि केरल का इडुक्की भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. यहां भूस्खलन और बाढ़ की वजह से कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. लेकिन एक पालतू कुत्ते की वजह से परिवार की जान बचा ली.

ये भी पढ़ें- जब रेलवे स्टेशन पर भर गया पानी तो लोगों ने ऐसे की जमकर मस्ती, वीडियो वायरल

First published: 13 August 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी