Home » अजब गजब » Pigeon Travel Without A Ticket in bus Tamil Nadu Bus Conductor To Face Action
 

बिना टिकट बस में सफर करता पकड़ा गया कबूतर, देना पड़ा जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2017, 12:46 IST

बस आैर ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करना अपराध माना जाता है, जिसकी सजा में आपको जुर्माना देना होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके साथ कोर्इ पक्षी भी सफर पर निकला है तो उसका टिकट भी बनवाना जरूरी है.

अगर आपको इस नियम पर भराेसा नहीं तो यह जान लें एक कंडक्‍टर पर सिर्फ इसलिए जुर्माना लगा दिया क्‍योंकि उसने एक कबूतर को बिन टिकट बस में सफर करने दिया. अंग्रेज़ी अख़बार द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मामला पिछले हफ्ते गुरुवार शाम का है. तमिलनाडु के हारूर शहर और आद‍िवासी गांव एल्‍लावाड़ी के बीच चलने वाली बस में कुल 80 मुसाफिर सवार थे.

रास्‍ते में कॉर्पोरेशन के अध‍िकारियों ने टिकट जांच के लिए बस रुकवा दी. टिकट इंस्‍पेक्‍टर ने एक शराबी आदमी को कबूतर से बातें करते हुए देखा. कबूतर उस के हाथ में था. नियम के मुताबिक अगर कोई जानवर या चिड़‍िया बस में सफर करे तो उनके लिए टिकट लेना अनिवार्य है. इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए टिकट इंस्‍पेक्‍टर ने कंडक्‍टर से पूछा कि क्‍या कबूत का टिकट काटा गया है या नहीं?

कंडक्‍टर ने इंस्‍पेक्‍टर को बताया कि जिस वक्‍त आदमी बस में बैठा था उस वक्‍त उसके साथ कबूतर नहीं था. लेकिन इंस्‍पेक्‍टर ने कंडक्‍टर की एक भी बात नहीं मानी और उसके ख‍िलाफ मेमो जारी कर दिया. तमिलानडु स्‍टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के मुताबिक अगर कंडक्‍टर को नियम तोड़ने का दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ ज़रूरी कार्रवाई की जाएगी.

First published: 12 September 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी