Home » अजब गजब » Pilot Smoking Mid Air Forces Air China Flights Sudden Descent
 

हजारों फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था विमान, तभी पायलट करने लगा ये काम और…

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 9:47 IST

हजारों फीट की ऊंचाई पर उड़ रही चीन की एक फ्लाइट में अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है. प्लेन का को-पायलट उड़ान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पीने लगा. को-पायलट ने जब सिगरेट पीना शुरु किया तब विमान 35000 फीट की ऊंचाई उड़ान भर रहा था. सिगरेट का धुआ प्लाइट में भरते ही विमान 25,000 फीट तक नीचे उतर आया. जिसके चलते ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए. चीनी मीडिया के मुताबिक ये घटना 10 जुलाई की है. घटना एयर चाइना की फ्लाइट में हुई. इस दौरान फ्लाइट में 153 यात्री सवार थे.

साउथ चाइना पोस्ट के मुताबिक, एयर चाइना के एक आधिकारी ने घटना को लेकर बयान जारी किया है. आधिकारी ने कहा कि अगर जांच में पता चलता है कि को-पायलट ने नियमों का उल्लंघन किया है, तो कंपनी को-पायलट के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी.

वहीं पीपुल्स डेली, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्ववीट कर घटना की जानकारी दी. जिसमें बताया गया कि एविएशन अथॉरिटी ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि को-पायलट इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पी रहा था. सिगरेट के धुएं को फैलने से रोकने के लिए उसने एयर कंडीशनर भी बंद कर दिया था. ऐसा करते ही फ्लाइट अचानक नीचे आने लगी.

ये भी पढ़ें- इस खूबसूरत देश को नहीं है आर्मी और नेवी की जरूरत, ऐसे करते हैं दुश्मनोंं से मुकाबला

First published: 16 July 2018, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी