Home » अजब गजब » Pilot Undress And Fall Asleep In First Class In Boarding Flight Passengers Stunned See Him
 

हजारों फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था विमान, तभी पायलट ने की ऐसी हरकत कि डर से कांपने लगे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 17:01 IST

आपने उड़ते हुए हवाई जहाज में यात्रियों की अजीब हरकतें करने की कहानियां तो तमात सुनी होंगी, लेकिन कभी फ्लाइट में पायलट की हरकत करने के बारे में नहीं सुना होगा. लेकिन इस बार उड़ती फ्लाइट में पायलट ने ऐसी हरकत कर दी, जिसे देखकर विमान में सवार यात्री हैरान रह गए.

मामला ग्लासगो से न्यू जर्सी जानेवाली यूनाइटेड एयरलाइंस की एक फ्लाइट का है. खबरों के मुताबिक, विमान में सवार यात्री उस वक्त हैरान रह गए. जब उन्होंने पायलट को कपड़े उतार कर विमान में सोते देखा. ये देख यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत डर गए. यात्रियों ने देखा कि एक पायलट फर्स्ट क्लास में आकर कपड़े बदलकर आराम से झपकी ले रहा है. बताया जा रहा है कि सात घंटे की फ्लाइट में पायलट करीब एक घंटे तक सोता रहा.

पायलट की इस हरकत को देख यात्री डर गए और डर से कांपने लगे. मामला 22 अगस्त का है. बताया जा रहा है कि यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर UA161 ने लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 7.40 बजे उड़ान भरी थी. गनीमत ये रही कि पायलट की इस हरकत से कोई दुर्घटना नहीं घटी. बता दें कि जिस वक्त पायलट सो रहा था तब कॉकपिट में 3 पुरुष क्रू मेंबर्स भी थे, जिन्होंने स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में रखा. एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने फ्लाइट में सो रहे कैप्टन की तस्वीर ले ली.

उन्होंने बताया कि, "पायलट ने पहले अपने कपड़े चेंज किए और फिर टीशर्ट पहनकर बाहर आ गया. वह सीधे फर्स्ट क्लास में गया और आराम से सो गया. एक घंटे की नींद के बाद वह जागा और फिर से कपड़े बदलकर कॉकपिट में चला गया. उनके जाने के बाद दूसरा पायलट सोने के लिए आ गया.

वहीं कुछ यात्रियों का कहना है कि पायलट काम के अतिरिक्त दबाव के कारण काफी थके हुए होंगे. उन्हें 7 घंटे की लंबी फ्लाइट में सोने या आराम करने का हक है, लेकिन बेहतर हो कि वो लोग ऐसा यात्रियों की नजर में आए बिना ही करें. एयरलाइंस ने भी इस पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि ऐसा करना नियमों के दायरे में है. लंबी दूरी की फ्लाइट्स में कुछ वक्त आराम के लिए पायलट को भी दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- जब चलती स्कूल बस में ड्राइवर के निकले प्राण और बच्चों की जान पर खतरे में थी...

First published: 10 September 2018, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी