Home » अजब गजब » plane skids off runway and gets stuck metres away from black sea with 168 passangers in turkey, ankara aeroplane, pegasus airlines
 

चमत्कार ने बचाई 168 लोगों की जान, समंदर में समाने से बाल-बाल बचा प्लेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 12:32 IST
(twitter)

तुर्की के एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान एक आश्चर्यजनक विमान दुर्घटना देखने को मिली. रविवार को यात्री विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसल गया और ब्लैक सी में गिरते-गिरते बचा. जब विमान फिसला उसकी गति 204 किमी प्रति घंटा थी. इसके बाद विमान में खलबली मच गई. विमान में मौजूद यात्री डर से चिल्लाने लगे और अफरा-तफरी मच गई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेगासस एयरलाइंस बोइंग 737-800 ने 168 यात्री और क्रू सदस्यों के साथ तुर्की के अंकारा से उड़ान भरी थी और काले सागर के तट पर ट्रैबज़ॉन में उतर रहा था. रनवे समुद्र से थोड़ी ऊंचाई पर है और उसके किनारों पर मिट्टी की ढलान है, जिसके बिलकुल बगल में समंदर है.

एरोप्लेन लैंडिंग के दौरान रनवे पर पड़ी बर्फ से फिसलते हुए ब्लैक सागर के मुहाने तक जा पहुंचा. हालांकि, समुद्र से 60 मीटर पहले ही स्लोप पर ठहर गया. प्लेन में 2 पायलट और 4 क्रू मेंबर समेत 168 लोग सवार थे. अच्छी बात यह रही कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. किसी को खरोंच तक नहीं आई. तुर्की मीडिया के मुताबिक हादसा शनिवार रात को हुआ.

हालांकि, विमान के फिसलने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में आशंका जताई गई है कि एक चिड़िया की वजह से ये हादसा हुआ. घटनास्थल की तस्वीरों से पता चलता है कि विमान समुद्र के किनारे से थोड़ी ही दूरी पर नीचे की तरफ मिट्टी पर लटका हुआ है.

बीबीसी हिंदी के मुताबिक, विमान में सवार एक यात्री फातमा गोर्दू ने बताया, 'हम एक तरफ झुक गए थे. विमान का अगला हिस्सा नीचे की तरफ और पिछला ऊपर की ओर था. लोग चिल्ला रहे थे और डर का माहौल था.'युसेल यावुज़ ने कहा कि जांच के दौरान एयरपोर्ट कई घंटों के लिए बंद कर दिया गया था.

पेगासस एयरलाइंस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, 'यह विमान के ट्रैबज़ॉन में उतरने के दौरान रनवे से बाहर निकल जाने की घटना है.'

First published: 15 January 2018, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी