Home » अजब गजब » Poland woman gives birth to 6 baby President Andrzej Duda congrates her
 

इस देश में महिला ने एक साथ दिया 6 बच्चों को जन्म, राष्ट्रपति ने दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 14:05 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पोलैंड में एक महिला ने एक साथ छह बच्चों को जन्म दिया. ये पहली बार है जब पोलैंड में किसी महिला ने इतने बच्चों को एक साथ जन्म दिया हो.बच्चों का जन्म उत्तरी पोलैंड के एक अस्पताल में सर्जरी द्वारा हुआ. इन जुड़वा बच्चों में चार लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं. बता दें कि इन बच्चों का जन्म 29वें सप्ताह में हुआ है. क्राकोव स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की प्रवक्ता मारिया व्लोद्कोव्सका ने बताया कि सभी बच्चों का वजन 890 ग्राम से 1.3 किलोग्राम के बीच है.

मारिया ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं लेकिन उनके विकास के लिये उन्हें इंक्यूबेटर में रखा गया है. मारिया के मुताबिक पहले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि महिला पांच बच्चों को जन्म देने वाली है. लेकिन महिला ने छह बच्चों को जन्म दिया. अस्पताल के नियोनैटोलॉजी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर रिसजार्ड लौटरबाख ने बताया कि, ‘‘यह पोलैंड में पहली बार हुआ है कि एक साथ छह जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ है. यह पूरे विश्व में अनोखी घटना है.’’

इसके अलावा पोलैंड के राष्ट्रपति ने भी महिला को छह बच्चे होने पर खुशी जारिह की और उसे बधाई दी. पोलैंड में पहली बार किसी महिला द्वारा एक साथ छह बच्चों को जन्म देने वाली खबर से पूरा देश खुश है. पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा ने ट्वीट कर, बच्चों के मां-बाप और डॉक्टर्स को बधाई दी है. बता दें कि पोलैंड के राष्ट्रपति का ये ट्विटर अकाउंट आधिकारिक नहीं है लेकिन इसे 10 लाख से ज्यादा यूजर्स फॉलो करते हैं हालांकि, यह ट्विटर अकाउंट आधिकारिक नहीं है. लेकिन इस हैंडल को 10 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

ब्रिटिश राजघराने में नौकरी का शानदार मौका, जानिए क्या होगा काम और कितनी मिलेगी सैलरी

First published: 22 May 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी