Home » अजब गजब » Police Arrested Superstitious Thief From Hyderabad
 

शुभ मुहूर्त देखकर चोरी करता था ये चोर, जानकर पुलिस की रह गई हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 14:48 IST

आपने लोगों को अक्सर कोई काम शुरु करने के लिए शुभ दिन का चुनाव करते देखा होगा, लेकिन क्या कभी चोरी करने के लिए किसी विशेष दिन के चुनाव के बारे में सुना है. नहीं सुना तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे ही चोर के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतना अंधविश्वासी था कि वो चोरी करने के लिए सिर्फ मंगलवार का ही दिन चुनता था. जब इस चोर ने पुलिस को अपनी कहानी सुनाई तो पुलिस भी हैरान रह गई.

ये भी पढ़ें- होमवर्क के बारे में पूछने पर छात्र ने टीचर पर तान दी पिस्तौल और फिर…

 

हैदराबाद पुलिस के हत्था ये चोर सप्ताह में सिर्फ एक ही दिन चोरी किया करता था. हैरान की बात तो ये है कि ये चोर सिर्फ मंगलवार के ही दिन चोरी करता था. ये चोर अब हैदराबाद पुलिस की गिरफ्त में है. इस चोर ने तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में सिर्फ मंगलवार के दिन चोरियों को अंजाम दिया है. ऐसा 'अंधविश्वासी' चोर आपने शायद ही पहले कहीं देखा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद समीर खान को उसके साथी मोहम्मद शोएब के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद जब उनसे पूछताछ के दौरान एक अनोखी बात पता चली.

ये भी पढ़ें- इस जंगल में है रहस्यमयी पेड़, छूते ही इंसानों जैसी करता है हरकत

समीर ने पुलिस को बताया कि उसकी आंखों की रोशनी कम है. इसी कारण से वह दिन में चोरी करता था. इसके अलावा, पुलिस ने दोनों के पास से ₹21 लाख का सोना बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि मोहम्मद समीर खान और उनके सहयोगी मोहम्मद शोएब तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में लूटपाटों के दौर में शामिल थे.

ये भी पढ़ें- समुद्र के बीचोंबीच बसी इस बस्ती पर चलता है ऐसा गोरखधंधा, मौज-मस्ती के लिए आते हैं लोग

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि हैदराबाद से करीब 21 लाख रुपए का 700 ग्राम वजनी सोना बरामद हुआ है. पुलिस ने यह भी बताया कि "मोहम्मद समीर खान, के पूर्वजों अफगानिस्तान के हैं. समीर की आंखें खराब हैं. इसलिए वह केवल दिन में ही चोरी किया करता था. इसके अलावा, उसका मानना था कि वह सफल होने के लिए केवल मंगलवार को चोरी करता था. उसकी नजर में यह चोरी का शुभ दिन था.

ये भी पढ़ें- नाबालिक के साथ सेक्स करती थी टीचर, स्कूल पर लगाया ये घिनौना आरोप

दोनों मोटरसाइकिल पर चोरी करने जाते थे. वे उस घर को निशाना बनाते जिस पर बाहर लॉक लगा होता था. फिर इनमें से कोई घर के भीतर दाखिल होता जबकि दूसरा बाहर खड़ा इंतजार करता. घर में दाखिल होने वाला शख्स पांच से 10 मिनट में काम को अंजाम देकर बाहर निकल आता था. दोनों मिलकर तेलंगाना और बैंगलुरू में 30 अधिक चोरी की वरदातों को अंजाम दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- रेस्टोरेंट मैनेजर ने पूरी की कैंसर पीड़ित की अंतिम इच्छा, 800 किमी का सफर कर पहुंचाया पिज्जा

First published: 23 October 2018, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी