Home » अजब गजब » Police horse Jake refuses to start his shift without a big mug of tea to get him out of bed
 

चाय पीने के बाद ही काम पर जाता है ये घोड़ा, 15 साल से है चाय की लत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 12:50 IST

ऐसे कई लोग हैं जो अपने दिन की शुरूआत चाय या फिर कॉफी से करते हैं और अगर इन लोगों को चाय या फिर कॉफी नहीं मिलती है तो ये लोग काम करना भी पंसदन नहीं करते है. मर्सीसाइड पुलिस(Merseyside Police) का घोड़ा जैक(Jake) भी अपने दिन की शुरूआत कुछ इसी तरह से करता है और जिस दिन इसे चाय(Tea) नहीं मिलती उस दिन यह अपनी शिफ्ट पर नहीं जाता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैक जब पांच साल का था तब से वो चाय पी रहा है और उसे चाय पीने की आदत अपने मालिक से लगी है. रिपोर्ट के मुताबिक, जैक को चाय की आदत उसके सवार के चाय के कप को चाटने से लगी है और वो अब बिना चाय पीन अपना काम नहीं करता है. जैक अभी 20 साल का है और वो अगले साल रिटायर होने वाला है. मर्सिडीज़ पुलिस माउंटेड सेक्शन के सभी अधिकारियों की जैक के इस आदत की जानकारी है और इसीलिए सुबह जैक को चाय दी जाती है.


जैक को स्किन (पैक्ड) मिल्क में उबली चाय जिसमें 2 चम्मच शक्कर और थोड़ा ठंडा पानी मिला हो, वो अच्छी लगती है.चाय को मुंह में लाने के लिए जीभ को कप में डूबोकर पीता है. हालांकि अगले साल जैक रिटायर हो रहा है तो ऐसे में उसकी चाय की भी ख्याल रखा गया है. अधिकारियों की मानें तो जैक लिवरपूल के अलर्टन में रहेगा. जहां उसके चाय के लिए बड़े कप की विशेष व्यवस्था की गई है.

माउंटेड सेक्शन मैनेजर और ट्रेनर लिंडसे गवेन के मुताबिक ,'जैक बारह घोड़ों में से एक है जो हमें हमारे साथ काम करने वाले स्थिर स्थान पर मिला है. मैं निश्चित रूप से जैक को बहुत सारे चरित्र के घोड़े के रूप में वर्णित करता हूं. हम सब उसकी चाय का ऑर्डर जान गए हैं - वह एक चीनी के साथ सौदा करेगा, लेकिन जब आप उसे दो देना याद करेंगे तो निश्चित रूप से खुश होंगे.'

बुलेटप्रूफ ग्लास से बनी है 'पैसों की कुर्सी', 7 करोड़ से अधिक कैश है इसके अंदर

First published: 1 December 2019, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी