Home » अजब गजब » Police station power cut off by lineman due to chalan of bike
 

दरोगा ने लाइनमैन का काटा चालान, बदला लेने के लिए थाने की कर दी बत्ती गुल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 14:11 IST

पुलिस यातायात के नियमों का पालन ना करने वालों का चालान काटती है. ये एक साधारण सी बात है, लेकिन ऐसा करना इस बार एक पुलिस को भारी पड़ गया. दरअसल, फीरोजाबाद की लेबर कॉलोनी सब स्टेशन पर तैनात लाइनमैन अपने मोटर साइकिल से जा रहा था. इसी दौरान वहां मौजूद पुलिस ने लाइनमैन को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाते हुए उसका चालान काट दिया. इसके बाद दरोगा ने जेई को फी फोन कर यातायात का पाठ पढ़ाया.

ऐसा करना दरोगा को भारी पड़ गया. पुलिस के इस बर्ताव से लाइनमैन आक्रोशित हो गया और उसने बकाएदारों की सूची में चल रहे थाना लाइनपार की बिजली काट दी और दरोगा को विद्युत विभाग के नियमों का पाठ पढ़ाया. करीब ढाई घंटे से भी अधिक थाने की विद्युत सप्लाई बंद रही.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि लाइनपार थाना क्षेत्र में मंगलवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान लाइनमैन श्रीनिवास एक फाल्ट को जोड़ने जा रहा था. बिना हेलमेट पहने लाइनमैन को दरोगा ने रोक लिया और उसका चालान काट दिया. लाइनमैन बार बार कहता रहा कि वह फाल्ट जोड़ने जा रहा है, तब भी दरोगे ने बात नहीं मानी. इसके बाद लाइनमैन ने जेई को फोन करके दरोगा से जब बात कराई. लेकिन दरोगा ने जेई को भी यातायात नियमों का पाठ पढ़ा दिया.

जब लाइनमैन ने चालान कटने की बात विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को बताई, तो विद्युत विभाग ने थाना लाइनपार का पूरा चिट्ठा खोला. इस चिट्ठे में थाने पर छह लाख 62, 463 रुपये का बिजली बिल बकाया था. लाइनमैन ने भी विद्युत विभाग के नियमों का पाठ पढ़ाते हुए थाने की लाइट काट दी. इससे थाने का लाइट पूरी रात ठप हो गया.

विमान यात्री के बैग से मिला मिसाइल लॉन्चर, बोला- गिफ्ट में मिला है

First published: 31 July 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी