Home » अजब गजब » popular egg farm finds giant egg in queensland australia
 

पोल्ट्री फार्म में मिला तीन गुना बड़ा अंडा, अंदर जो निकला देखकर हैरान रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 15:34 IST

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनोखी कहानी वायरल हो रही है. जिसे जानकार आपको भी अजीब लगेगादरअसल कहानी में बताया गया है कि ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड में एक एग फार्मर को एक बड़ा सा अंडा मिला. ऑस्ट्रेलिया के स्टॉगमैन्स एग्स फार्म में सामान्य अंडे के मुकाबले तीन गुना बड़ा अंडा सामने आया. जब किसान ने उस बड़े अंडे को फोड़ा तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गयी. बड़े अंडे के अंदर से छोटा अंडा निकला. फेसबुक पर ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक खेत प्रतिनिधि ने बताया कि ये अंडा 176 ग्राम का है. जो कि सामान्य अंडे से तीन गुना बड़ा और भारी. बता दें, सामान्य अंडे का वजन 58 ग्राम होता है और छोटा होता है. जब स्टॉकमैन्स एग्स के मालिक स्कॉट स्टॉकमैन ने स्टाफ को इकट्ठा कर अंडे को फोड़ा तो किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि अंदर से एक और अंडा निकलेगा.

वहीं डेली मेल ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक स्टॉकमैन ने बताया कि जब उन्होंने अंडे को फोड़ा तो उन्हें इसके अंदर से 4 जर्दी निकलेंगी. बताया जा रहा है कि स्टॉकमैन्स एग्स फार्म साल 1923 से चल रहा है और इससे पहले ऐसा दुर्लभ अंडा नहीं देखने को मिला जो इतना बड़ा हो.

First published: 7 March 2018, 15:35 IST
 
अगली कहानी