Home » अजब गजब » Python swallowed Nilghai in jungle, see the horrible pictures
 

जंगल में घास चर रहा था गाय का बछड़ा, पलक झपकते निगल गया अजगर, देखें हैरान कर देने वाली तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 16:10 IST

Python swallowed Nilghai: अमेजन के जंगलों (Amazon Forest) का नाम सुनते ही आपके दिमाम में सबसे पहले अजगर (Python) और एनाकोंडा (Anaconda) जैसे खतरनाक सांपों (Dangerous Snaks) का ख्याल आता होगा. अजगर इतने विशाल (Huge) और खतरनाक (Dangerous) होते हैं जो पलक झकते ही किसी भी जीव का शिकार (Hunt) कर लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें (Pictures) दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आपका दिल डर से तेज धड़कने लगेगा.

दरअसल, ये तस्वीरें उत्तर प्रदेश (Uttar Prades) के गोरखपुर (Gorakhpur) की है. जो कुछ साल पहले सामने आईं थी, आज एक बार फिर से हमें ये तस्वीरें मिल गईं. जिन्हें हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं. दरअसल, साल 2016 के अक्टूबर में गोरखपुर के ग्रामीण इलाके में किसान अपने खेतों पर गए हुए थे. इसी दौरान उन्हें एक ऐसी तस्वीर दिखाई दी जिसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ.


ग्रामीणों ने देखा कि 10-12 फुट लंबा एक सांप अपने मुंह से कुछ निकालने की कोशिश कर रहा है. ग्रामीणो को सांप को देखते ही समझ में आ गया कि ये अजगर है. अजगर के मुंह से किसी जानवर के पैर यानी खुर दिखाई दे रहे थे. ग्रामीणों को अब पता चल गया था कि इसने किसी गाय को निकल लिया है जिसे वह पूरा निगल नहीं पा रहा और अब उसे निकाल रहा है. ये नजारा देखकर ग्रामीण बुरी तरह से डर गए. उसके बाद वन विभाग को इस घटना के बारे में बताया गया. उसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

अधिकारियों ने अजगर के पेट से एक मरी हुई नील गाय निकाली. उन्होंने बताया कि अजगर काफी भूखा रहा होगा और उसने जंगल में घूम रही नील गाय को अपना शिकार बना लिया. लेकिन नील गाय का आकार ज्यादा बड़ा होने की वजह से वह उसे पूरा नहीं निगल पा रहा था. इसलिए उसने नील गाय को मुंह से निगलना शुरु कर दिया.

बता दें कि अजगर के लिए कोई बड़ा काम नहीं है क्योंकि अजगर किसी भी इंसान और जानवर को एक पल में निकल सकता है. नील गाय की आमतौर पर भारत और उसके आसपास के देशों के अलावा अफ्रीका में भी पाए जाते हैं. वहीं अजगर भी आमतौर पर अफ्रीका, अमेजन के जंगलों में पाए जाते हैं लेकिन कई बार ये भारत के पहाड़ी इलाकों में भी पहुंच जाते हैं. जहां अपना शिकार वो जंगली जानवरों को ही बनाते हैं लेकिन अगर अजगर के सामने कोई इंसान पहुंच जाए तो वह उसे भी जिंदा निगल जाते हैं.

जिंदा मगरमच्छ को पलभर में निकल गया अजगर, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Video: लॉरी में सवार थे हाथी, गन्ने का ट्रक देखकर हो गए बेकाबू और फिर...

शराब के नशे में धुत था युवक, कोबरा के साथ करने लगा डांस, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 19 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी