Home » अजब गजब » Pyura Chilensis which called living rock and getting blood from stone
 

इस पत्थर को काटने पर निकलने लगता है खून, आपको हैरान कर देगी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 14:10 IST

Pyura Chilensis: दुनियाभर में अद्भुत और अनोखी चीजों का भंडार है. आज हम आपको एक ऐसे पत्थर (Rock) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके टूटने पर टुकड़े नहीं होते बल्कि उसमें से खून (Blood) निकलने लगता है. इस पत्थर के टूटने पर वैसे ही निशान बन जाते हैं जैसे किसी के शरीर (Body) पर चोट के बन जाते हैं और उसमें से खून निकलने लगता है. यही नहीं इन पत्थरों से मीट (Meat) जैसी वस्तु (Things) भी निकली है जिसे लोग मांस के रूप में बाजार (Market) से खरीदकर लाते हैं और मीट की तरह बनाकर खाते हैं.

दरअसल, चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में ये पत्थर पाए जाते हैं. इन पत्थरों यदि कोई पहली नजर देखें तो उसे यह सामान्य पत्थर की तरह नजर आएगा हैं. इसे पत्थर को पायुरा चिलियांसिस के नाम से जाना जाता है. इस पत्थर को जैसे ही तोड़ा जाता है इस पत्थर से खून बहने लगता है. यह पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे-धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है. इस पत्थर को पीरियड रॉक के नाम से भी जाना जाता है. इस पत्थर को लेकर चौंकाने वाली बात यह है कि इस पत्थर से केवल खून ही नही निकलता बल्कि मांस भी होता है. ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम और मुलायम होता है.


मां जैसा कोई नहीं, बिल्ली का बच्चा हुआ बीमार तो मुंह में दबाकर पहुंच गई अस्पताल, फिर हुआ ये..

लोग इस पत्थर की तलाश के लिए समुद्र की गहराइयों को छानते है क्योंकि इस पत्थर से निकलने मांस को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. जिस कारण दिनों-दिन इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है.

कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए इस शहर में 'मोदी' ने की हाथी की सवारी!

भारत से लेकर तिब्बत तक फैली है ये झील, एक दिन में कई बार बदलती है रंग!

इस पत्थर का मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरुरत पड़ती है. पत्थर के मांस से कई डिशेज और सलाद बनाई जाती हैं. लेकिन  स्थानीय लोग इस पत्थर को कच्चा खाना पसंद करते हैं.

Video: लॉकडाउन के दौरान सड़क पर निकला युवक, पुलिस ने कराया सपना चौधरी के गाने पर डांस और फिर...

बता दें कि यह पत्थर एक समुद्री जीव है. जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है. साथ ही इसके पास लिंग बदलने की अद्भुत क्षमता होती है, जिसकी सहायता से बच्चे भी पैदा करता है. लेकिन ये जीव किसी पत्थर की तरह ही दिखाई देता है.

कोरोना वायरस: 700 साल पहले लोग हुए थे क्वारंटीन, 40 दिन तक पानी में खड़े होकर बचानी पड़ी थी जान

यहां पर बिक रहा चांद का टुकड़ा, खरीदने के लिए चुकाने पड़ेंगे इतने रुपये

First published: 4 May 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी