Home » अजब गजब » Queen Of Egypt Cleopatra was bathed with 700 donkeys milk everyday to look beautiful
 

अनोखी है इस रानी की कहानी, 700 गधियों के दूध से नहाने के बाद करती थी ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 16:26 IST

आपने प्राचीन काल के तमाम राजा और रानियों की कहानी पढ़ी और सुनी होगी. इन कहानियों में हर राजा-रानी के अलग-अलग कामों के बारे में बताया गया होगा. आज हम आपको मिस्र की एक रानी की कहानी बताने जा रहे हैं जो अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए गधी के दूध का इस्तेमाल करती थी. वो भी एक-दो नहीं बल्कि 700 गधी के दूध से हर रोज नहाती थी.

दरअसल, मिस्र की शासक रही रानी क्लियोपेट्रा के बारे में ऐसा ही कहा जाता है. बता दें कि क्लियोपेट्रा 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र की रानी रही थीं. उस वक्त क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला माना जाता था. साथ ही उसका नाम इतिहास में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी.

ऐसा कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा इतनी खूबसूरत थी कि राजा और सैन्य अधिकारी उसकी सुंदरता का जाल में फंस जाते थे. वो अपनी सुंदरता के दम पर ही राजाओं और सैन्य अधिकारियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे अपने सारे काम निकलवा लेती थी. उसके सैकड़ों पुरुषों से शारीरिक संबंध थे. साथ ही उसे दुनिया की 5 भाषाओं का भी ज्ञान था. यही वजह थी कि वो जल्दी ही किसी से भी जुड़ जाती थी और उसके सारे राज जान लेती थी.

क्लियोपेट्रा खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी.

हाल ही में हुए एक शोध में भी यह बात साबित हुई है. तुर्की में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, एक शोध के दौरान जब चूहों को गाय और गधी का दूध पिलाया गया तो गाय का दूध पीने वाले चूहे ज्यादा मोटे नजर आए. इससे यह साबित होता है कि गधी के दूध में गाय के दूध की तुलना में कम वसा होती है, जो हर लिहाज से बेहतर होता है.

ऐसा माना जाता है कि क्लियोपेट्रा मिस्र पर शासन करने वाली अंतिम फराओ थी. हालांकि वह अफ्रीकी, कॉकेशियस या यूनानी थी, ये अभी तक रहस्य ही बना हुआ है. हालांकि क्लियोपेट्रा की मौत की महज 39 साल की उम्र में ही हो गई थी, लेकिन उसकी मौत कैसे हुई, ये भी आज तक रहस्य बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- शख्स ने घर के बाहर देखा एलियन, भेज रहा था धरती के बारे में जानकारी, ईमेल भेजकर PMO को बताई ये बात

कुछ लोगों का मानना है कि क्लियोपेट्रा ने सांप से डंक लगवाकर आत्महत्या कर ली थी, तो वहीं कुछ लोग कहते हैं कि उसकी मौत मादक पदार्थ यानि जहर के सेवन से हुई थी. साथ ही कुछ लोग ऐसा भी कहता है कि क्लियोपेट्रा को सांप से कटवाकर मार दिया गया.

ये भी पढ़ें- इस शहर के लोगों को बच्चा पैदा करने पर मिल रहा नकद इनाम, सरकार दे रही ढाई लाख रुपये

ये भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने 50 साल पहले उगाया था ये जंगल, अब यहां जाने के नाम से थर-थर कांपते हैं लोग

First published: 29 December 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी