Home » अजब गजब » Rahul gandhi madhya pradesh loan driving license sim card congress
 

राहुल गांधी की इन मुश्किलों को कोई नहीं समझता! बैंकों के लगाने पड़ रहे चक्कर, हाथ में आ रही सिर्फ निराशा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 15:11 IST

राहुल गांधी को कौन नहीं जानता? कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हर कोई वाकिफ है, लेकिन क्या आप जानते हैं इस राहुल गांधी के अलावा देश में एक ऐसा और एक राहुल गांधी है, जो अपने बिजनेस के लिए बार-बार बैंकों के चक्कर काट रहा है, लेकिन अपने नाम की वजह से उसे सिर्फ निराशा हासिल हो रही है.

 सिर्फ इतना ही नहीं, इस राहुल गांधी नाम के शख्स को कोई भी टेलीकॉम कंपनी सिम नहीं देती है.


हम आपको जिस राहुल गांधी के बारे में बताने जा रहे हैं, वह इंदौर के अखंडनगर का एक साधारण सा युवक है, जिसे अपने सरनेम की वजह से काफई दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. राहुल के सरनेम की वजह से उसे कोई भी फोन विक्रेता ना तो सिम देता है और ना कोई किसी प्रकार का बिल. इतना ही नहीं राहुल को टेलीकॉम कंपनी ने सिम देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद उसने अपने भाई के नाम से सिम लिया.

ये है दुनिया का रहस्यमयी पेड़ जिसे छूने पर होती है गुदगुदी, जानिए क्या है इसका रहस्य

इस युवक का नाम राहुल गांधी होने की वजह से सभी लोग इसका मजाक उड़ाते हैं. ज्यादातर लोग इसकी तुलमा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से करते हैं. वहीं, कई लोग ये तक कह देते हैं कि कहीं कोई फर्जी आईडी तो नहीं है.

राहुल ने बताया कि जब उसने एक बार बैंक को लोन लेने के लिए कॉल किया था, तो अपना पूरा नाम बताने पर बैंक के कर्मचारी उसका मजाक उड़ाने लगे. वहां के कर्मचारी ने उससे पूछ लिया कि "राहुल गांधी दिल्ली छोड़कर इंदौर कब शिफ्ट हो गए और फोन काट दिया."

गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह ने कांग्रेस को दिया जोर का झटका, पार्टी छोड़ BJP में होंगे शामिल

अपनी इन समस्याओं से परेशान होकर राहुल ने अपना नाम बदलने का फैसला लिया है. इन समस्याओं से परेशान होकर राहुल ने अपने नाम के आगे गांधी की जगह मालवीय लिखना शुरू कर दिया है ताकि लोग उसका मजाक ना उड़ाएं. साथ ही उसे किसी प्रकार के जरूरी दस्तावेज बनाने में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

First published: 30 July 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी