Home » अजब गजब » Railway engineer saved woman passenger from falling into gap between running train and platform
 

चलती ट्रेन से स्टेशन पर उतरने लगी महिला, फिर हुआ ये हाल, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 11:10 IST

ओडिशा के भुवनेश्वर से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. यहां एक महिला पुड्डुचेरी हावड़ा एक्सप्रेस से कटक रेलवे स्टेशन पर उतरने की कोशिश करती है, लेकिन स्टेशन पर ट्रेन रूकती नहीं है. महिला उतरने की कोशिश में प्लेटफॉर्म पर गिर जाती है. गनीमत ये रही कि महिला ने ट्रेन का हैंडल पकड़ लिया था, जिससे उसकी जान बच गई. महिला को रेलवे इंजीनियर की मदद से बचा लिया गया. इस हैरान करने वाली वीडियो को ईस्ट कोस्ट रेलवे ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

घटना गुरुवार शाम की बताई जा रही है. इस घटना के बारे में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "घटनास्थल पर कटक के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर टीआर बारिक मौके पर मौजूद थे. वह तुरंत महिला की सहायता करने के लिए भागे और उसे उठाया ताकि वह प्लेटफॉर्म के गैप के बीच में न आए. उन्होंने महिला को कोच के अंदर धकेल दिया जिससे कि उसकी जान बच गई. वरना एक दुर्घटना हो सकती थी."

इंजीनियर की तत्परता और साहस के कारण ईस्ट कोस्ट रेलवे के महाप्रबंधक विद्या भूषण ने उन्हें नकद पुरस्कार भी दिया. बता दें कि 17 अगस्त को इस स्टेशन पर ऐसी ही घटना हुई थी. उस दौरान एक रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल ने महिला की जान बचा ली थी. महिला को कांस्टेबल ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप से खींचकर बाहर निकाला था.

इस देश में महिला ने एक साथ दिया 6 बच्चों को जन्म, राष्ट्रपति ने दी बधाई

First published: 25 May 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी