Home » अजब गजब » Real Man don’t Wear helmets says Hyderabad bikers Police teach him a lesson
 

इस शख्स ने बाइक पर लिखवाया ‘असली मर्द हेलमेट नहीं पहनते’ और फिर…

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 15:59 IST

आपने अक्सर लोगों को बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाते देखा होगा. लेकिन हेलमेट ना लगाकर किसी को चैलेंज करने नहीं देखा होगा. हैदराबाद में एक शख्स ने ना सिर्फ हेलमेट तोड़कर ट्रैफिक रूल्स तोड़े, बल्कि ट्रैफिक पुलिस को चैलेंज भी किया.

दरअसल, कृष्णा रेड्डी नाम के एक शख्स ने बिना हेलमेट लगाकर बाइक चलाने की ठान ली. इतना ही नहीं उसने अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर पुलिस को चैलेंज करने वाला स्लोगन लिखवाया. उसने लिखवाया, “नो हेलमेट- मुझे असली मर्द की तरह मरना पसंद है.” यही नहीं इस शख्स ने हैदराबाद की सड़कों पर बाइक चलाते वक्त हेलमेट को अपनी बाइक पर हेलमेट टांग लिया लेकिन उसे पहना नहीं.

उसके बाद हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को तुरंत धर दबोचा. हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को सबक सिखाने के लिए इसकी ही भाषा का इस्तेमाल किया. पुलिस ने इस शख्स के खिलाफ चालान तो काटा ही. साथ ही इसकी बाइक की तस्वीर ली और इसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया.

ट्रैफिक पुलिस बाइक की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा, “हमें बहुत दुख है मिस्टर कृष्णा रेड्डी, हम आपको मरने नहीं देंगे, हम ये सुनिश्चित करेंगे कि आप एक असली मर्द की तरह जिंदा रहें, कृपया हेलमेट पहनें और बाइक चलाएं.”

बाद में ट्रैफिक पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि ये शख्स लगातार ट्रैफिक कानूनों का उल्लंघन करता रहा है. पुलिस ने बिना हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के जुर्म में इसका सात बार चालान काटा है. तीन बार यह शख्स बाइक चलाते वक्त मोबाइल पर बात करने के जुर्म में पकड़ा गया है.

तेलंगाना स्टेट पुलिस ई चालान सिस्टम के डाटा के मुताबिक यह शख्स गलत पार्किंग के आरोप में भी दंडित किया जा चुका है. पुलिस के मुताबिक इस शख्स के खिलाफ 2 हजार 615 रुपये का बकाया भी है.

ट्रैफिक पुलिस द्वारा फेसबुक पर डाली गई ये पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है. इस पोस्ट पर यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक शख्स ने लिखा है कि, "सड़क पर मरने में कौन सी मर्दानगी है, मुझे समझ में नहीं आता है." वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि, “अब ये शख्स चालान भरते-भरते मरेगा." फिलहाल इस पोस्ट पर यूजर्स की तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस पोस्ट को अब तक 1800 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने की रक्षा बजट में भारी बढ़ोतरी, इतने हजार करोड़ करेगा खर्च

First published: 28 April 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी