Home » अजब गजब » Relationships partner breakup on friday survey
 

शुक्रवार के दिन होता है सबसे ज्यादा ब्रेकअप, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 12:11 IST

रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच नोक-झोंक होना आम बात है, लेकिन कभी-कभी ये नोकझोंक इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि रिश्ते टूटने के कगार पर आ जाता है. अक्सर ऐसा देखा गया है कि रिश्ते उन लोगों के बीच ज्यादा टूटते हैं, जो अपने साथी पर आंख बंद करके विश्वास करते हैं.

ज्यादा विश्वास होना भी एक समस्या है क्योंकि इसे टूटने में पल भर का भी समय नहीं लगता है. अगर एक बार किसी पर से विश्वास उठ गया, तो पूरा जीवन उस व्यक्ति पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. इन्हीं रिश्तों को लेकर एक रिसर्च हुआ है, जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इस शोध के रिपोर्ट में ये बताया गया है कि आखिर रिश्ते क्यों टूटते हैं-

illicit encounters नामक एक अंग्रेजी वेबसाइट ने करीब 1 हजार लोगों पर यह शोध किया. इस शोध में खुलासा हुआ है कि रिलेशनशिप सबसे ज्यादा शुक्रवार को टूटते हैं. इस शोध के मुताबिक, ये वो दिन है, जिसमें पार्टनर सबसे ज्यादा धोखा खाते हैं.

ऐसे तलवे वाले व्यक्ति होते हैं बेहद भाग्यशाली, धन संपत्ति के साथ-साथ मिलती है सरकारी नौकरी

ये शोध वीमेन हेल्थ ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट है. इस शोध के अनुसार, यदि शुक्रवार के दिन साथी अक्सर झूठ बोलते हैं. अगर शुक्रवार के दिन अपने पार्टनर पर थोड़ा सा भी शक होता है, तो इससे संभावनाएं बढ़ जाती हैं कि आपका साथी आपको जल्द ही धोखआ दे सकता है. इस शोध के मुताबिक, दुनियाभर में लगभग 75 प्रतिशत ब्रेकअप शुक्रवार के दिन ही होते हैं और इसी दिन पार्टनर एक-दूसरे से सच छुपाते हैं.

इन अंगों पर निशान वाली लड़कियां होती है भाग्यशाली, मिल जाने पर खुल जाएगी आपकी किस्मत

illict encounters के स्पोक्सपर्सन क्रिस्टन ग्रांट ने बताया कि रिलेशनशिप में धोखा देना इंसान का बुनियादी नेचर होता है. धोखा वे देते हैं, जो बहुत ही कड़ाई से अपने दैनिक नियमों का पालन करते हैं. अपने साथी को धोखा देने वाले पार्टनर सप्ताह में 2 बार मिलना पसंद करते हैं. इस रिसर्च के अनुसार, करीब 64 फीसदी धोखेबाज पार्टनर मंगलवार के दिन ही अपने साथी से मिलना पसंद करते हैं.

इस अंग पर तिल वाले होते हैं स्वार्थी, पार्टनर को कभी भी दे सकते हैं धोखा

First published: 26 April 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी