Home » अजब गजब » Rishikesh Shopkeeper Gets 20 Crore Rupees Electricity Bill For One Month
 

विद्युत विभाग ने 20 करोड़ भेजा एक महीने का बिजली बिल, देखकर दुकानदार के उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 12:14 IST

आपकी दुकान या घर का बिजली का बिल कितना आता है. एक हजार रुपये, दो हजार या फिर दस हजार रुपये. लेकिन अगर किसी महीने आपके बिजली का बिल कई करोड़ रुपये आए तो आप क्या करेंगे. ऐसा ही कुछ हुआ ऋषिकेश के एक दुकानदार के साथ. जब उसे विद्युत विभाग ने एक महीने का बिजली बिल 20 करोड़ रुपये भेज दिया. बिजली का बिल देखकर उसके होश उड़ गए.

जानकारी के मुताबिक, यह हैरतअंगेज कारनामा उत्तराखंड में ऋषिकेश के आइडीपीएल निवासी राकेश कुमार के साथ हुआ. राकेश तपोवन में एक छोटी सी दुकान पर फोटो स्टेट और साइबर कैफे चलाते हैंइस दुकान पर लगा बिजली का कनेक्शन उनके भाई देव प्रकाश के नाम पर है.

शुक्रवार की सुबह राकेश कुमार के मोबाइल पर ऊर्जा निगम की ओर से एक मैसेज आया. जिसमें उनकी दुकान का एक माह का बिजली का बिल 19 करोड़ 84 लाख 59 हजार 959 रुपये बताया गया. जैसे ही उन्होंने करोड़ रुपये के बिल का मैसेज देखा वो हैरान रह गए. उसके बाद उन्होंने इसकी पुष्टि के लिए इंटरनेट से बिल की कॉपी निकाली.

ये भी पढ़ें- जिस विमान को उड़ा रहा था पायलट, उसी में यात्रा कर रहे थे उसके स्कूल टीचर, भावुुक मुलाकात देख रो पड़े यात्री

वहां भी दुकान की बिजली का बिल 19 करोड़ से ज्यादा दिखाई दिया. इसके बाद उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की और पूरे मामले की जानकारी दी. उसके बाद एसडीओ सौरभ चमोली ने बताया कि तकनीकी कमी के चलते ऐसा हुआ है. जो जल्द सुधार लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- महल की तरह दिखती है ये जेल, जहां बंद है सिर्फ एक कैदी, मिलती है ऐसी सुविधाएं

वहीं दुकानदार राकेश के मुताबिक वो कई सालों से इस दुकान का बिजली का बिल एक हजार से पंद्रह सौ रुपये चुकाते आ रहा हैं. वहीं जब उन्होंने दुकान का मीटर चेक किया तो बिल में दर्ज रीडिंग भी सही दिखाई दी. उसके बाद राकेश के मोबाइल पर 1690 रुपये का बिजली के बिल का मैसेज आया. तब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ें- Video: हजारों फुट की ऊंचाई पर ग्लाइडिंग कर रहे थे ये युवक, तभी पहाड़ पर गिरने लगा ग्लाइडर और फिर...

First published: 1 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी