Home » अजब गजब » Robber Tries To Escape From A Window On 22nd Floor, Realizes He's Not Jason Bourne
 

पुलिस से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटक गया चोर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 12:12 IST

पुलिस से बचने के लिए हर अपराधी हर तरह की कोशिश करता है. ऐसा ही कुछ किया चीन में एक चोर ने. जब वह पुलिस से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटक गया. मामला चीन के हुनान प्रांत के जियांग शहर की हैमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 24 मार्च को एक चोर एक स्थानीय दुकान में चाकू लेकर घुस गया और लूटपाट करने लगा. इस दौरान उसने स्टोर से एक एटीएम चुरा लिया और खाते से 10 हजार युआन करीब एक लाख रुपये निकाल लिए. तीन दिन पहले पुलिस को जानकारी मिली कि वह चोर एक इमारत में छिपा हुआ है.

उसके बाद पुलिस तुरंत उस बिल्डिंग में पहुंच गई जहां चोर छिपा हुआ था, लेकिन पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर भागने की कोशिश करने लगा. इसके लिए उसने ना ही सीढ़ियों का प्रयोग किया और ना ही लिफ्ट का. वह बिल्डिंग के बाहर हिस्से से भागने की कोशिश करने लगा. तभी वह एक खिड़की में फंस गया.

 

उसके बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गया और उसे बचा लिया. इस दौरान भी चोर ने पुलिस को काफी परेशान किया. उसके बाद पुलिस अफसर ने उससे कहा, "अगर सरेंडर करते हो तो तुम्हारे पास बचने का एक मौका है. तुम जवान हो और तुम्हारे सामने पूरी जिंदगी है."

पुलिस के मुताबिक ये चोर साल 2003 में भी चोरी के आरोप में तीन साल के लिए जेल जा चुका है. उसके पांच साल बाद वह ड्रग्स लेते हुए भी पकड़ा गया था. जिसके बाद उसे तीन माह के लिए पुनर्वास केंद्र भेजा गया. उसके बाद वह फिर गिरफ्तार हुआ और 2017 में भी जेल भेज दिया गया.

 

पुलिस पूछताछ में चोर ने बताया कि वह जेल से निकलने के बाद अपने दोस्त के साथ एक बिजनेस शुरू करना चाहता था. जिसके लिए उसे रुपयों की जरूरत पड़ी, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे इसीलिए उसने स्टोर में लूट की जिससे वह अपना बिजनेस शुरु कर सकेपुलिस ने बताया कि, चोर को जब उनके बारे में पता चला तो वह पर्वतारोही की तरह बिल्डिंग से नीचे उतरने लगा. पुलिस ने उसके पास से लूट का सारा सामान बदामद कर लिया है.

महिला ने तलाक के बाद किया कुछ ऐसा काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

First published: 9 April 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी